1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. व्हाइट हाउस ने जलवायु परिवर्तन समझौते पर भारत के अनुमोदन का श्रेय मोदी को दिया

व्हाइट हाउस ने जलवायु परिवर्तन समझौते पर भारत के अनुमोदन का श्रेय मोदी को दिया

व्हाइट हाउस ने जलवायु परिवर्तन पर पेरिस समझौते का भारत द्वारा दो अक्तूबर को अनुमोदन किए जाने की घोषणा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज प्रशंसा करते हुए कहा कि यह उनके साहसी नेतृत्व का एक और उदाहरण है।

Bhasha [Published on:28 Sep 2016, 9:39 AM IST]
white house credits narendra modi for india climate change...- India TV
white house credits narendra modi for india climate change agreement

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने जलवायु परिवर्तन पर पेरिस समझौते का भारत द्वारा दो अक्तूबर को अनुमोदन किए जाने की घोषणा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज प्रशंसा करते हुए कहा कि यह उनके साहसी नेतृत्व का एक और उदाहरण है।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कल यहां अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम भारत सरकार के कदमों का स्वागत करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने साहसी नेतृत्व का एक और उदाहरण इस मामले में पेश किया है। इसका श्रेय उन्हें जाता है। उन्होंने कहा, वह (मोदी) जानते हैं कि इस मामले पर भारत द्वारा अंतरराष्ट्रीय समुदाय का नेतृत्व करना कितना महत्वपूर्ण है।

अर्नेस्ट ने कहा, और मैं जानता हूं कि राष्ट्रपति ओबामा ने जब लाओस में इस महीने की शुरूआत में प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी तो उन्होंने इस मामले पर उनके नेतृत्व के लिए उन्हें धन्यवाद दिया था।

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस महीने की शुरूआत में लाओस में आसियान शिखर सम्मेलन के इतर प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। ऐसी उम्मीद है कि जलवायु परिवर्तन संबंधी पेरिस समझौते पर भारत के अनुमोदन से यह समझौता क्रियान्वयन के और निकट पहुंच जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: white house credits narendra modi for india climate change agreement
Write a comment