1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. कल से ईरान पर सबसे बड़े प्रतिबंध लगाएगा अमेरिका, ट्रंप से कहा हम बन सकते हैं सबसे अच्‍छे दोस्‍त

कल से ईरान पर सबसे बड़े प्रतिबंध लगाएगा अमेरिका, ट्रंप से कहा हम बन सकते हैं सबसे अच्‍छे दोस्‍त

सैन्य हमले की आशंकाओं के बीच सोमवार से अमेरिका ईरान पर और भी कड़े प्रतिबंध लगाने जा रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि ईरान के खिलाफ सोमवार से नये बड़े प्रतिबंध लगाये जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 23, 2019 7:20 IST
Donald Trump- India TV
Donald Trump
वॉशिंगटन। सैन्‍य हमले की आशंकाओं के बीच सोमवार से अमेरिका ईरान पर और भी कड़े प्रतिबंध लगाने जा रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि ईरान के खिलाफ सोमवार से नये बड़े प्रतिबंध लगाये जाएंगे। इससे पहले पिछले हफ्ते अमेरिका ने ईरान पर हमले के निर्णय को अंतिम समय में वापस लिया था। हालांकि डोनाल्‍ड ट्रंप का कहना है कि अमेरिका अभी भी ईरान पर हमले पर विचार कर रहा है। 
 
ट्रंप ने इसके कुछ ही घंटे पहले कहा था कि यदि ईरान परमाणु हथियार बनाने पर काम करना बंद कर दे तो वह उसके (ईरान के) सबसे अच्छे दोस्त बन सकते हैं। 
 
ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘हम ईरान के ऊपर सोमवार से नये बड़े प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं।’’ हालांकि, उन्होंने यह भी कहा, ‘‘मैं उस दिन का इंतजार कर रहा हूं जब ईरान के ऊपर से प्रतिबंध हटा लिये जाएंगे और वह फिर से उत्पादक एवं समृद्ध देश बन जाएगा। यह जितनी जल्दी हो, उतना बेहतर है।’’ 
 
बता दें कि ओमान की खाड़ी में दो ऑयल टेंकर उड़ाए जाने के बाद से अमेरिका आगबबूला है। इसके बाद ईरान द्वारा अमेरिका के ड्रोन मार गिराए जाने के बाद स्थिति और भी खराब हो गई। अमेरिका ने अपने फाइटर जेट ईरान की ओर भेज भी दिए थे, लेकिन बड़ी संख्‍या में आम लोगों के मारे जाने के अंदेशे को देखते हुए अमेरिका ने हमले की योजना को अंतिम समय में टाल दिया था। 
Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment