1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: टेक्सास के मॉल में दिन-दहाड़े गोलीबारी, 20 की मौत, कई घायल

अमेरिका: टेक्सास के मॉल में दिन-दहाड़े गोलीबारी, 20 की मौत, कई घायल

संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सास प्रांत के अल पासो में स्थित एक शॉपिंग मॉल में शनिवार को हुई गोलीबारी में 20 लोगों के मारे जाने की आशंका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 04, 2019 9:11 IST
US Walmart shooting: Several dead and wounded, suspect in custody in El Paso- India TV
US Walmart shooting: Several dead and wounded, suspect in custody in El Paso | AP

अल पासो: संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सास प्रांत के अल पासो में स्थित एक शॉपिंग मॉल में शनिवार को हुई गोलीबारी में 20 लोगों के मारे जाने की आशंका है। एक अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस घटना में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। ​3 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। स्थानीय केटीएसएम9 समाचार चैनल ने पहले 18 लोगों को गोली लगने की खबर दी थी लेकिन उसने यह नहीं बताया था कितने लोगों की मौत हुई और कितने घायल हुए।

असॉल्ट राइफल से लैस एक बंदूकधारी ने वॉलमार्ट के एक स्टोर में खरीदारी कर रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी। पुलिस इसे संभवत: 'घृणा अपराध' का मामला मान रही है वहीं बंदूक से हिंसा की इस 'महामारी' को खत्म करने के लिए नए सिरे से आवाजें उठने लगी हैं। अमेरिका के वॉलमार्ट स्टोर में एक हफ्ते के भीतर गोलीबारी की यह दूसरी घटना हुई है। इससे पहले पिछले सप्ताह के अंत में कैलिफोर्निया में इसी तरह लोगों के समूह पर गोलियां चलाई गईं थी।

सीएनएन ने अल पासो के मेयर के चीफ ऑफ स्टाफ ओलिविया जीपेडा के हवाले से बताया कि मॉल में गोलीबारी में कई लोगों की मौत हो गई। घटना के बारे में बात करते हुए टेक्सास के गवर्नर ने बताया कि यह राज्य के इतिहास के सबसे घातक दिनों में से एक था। फोन के कैमरों से बनाए गए वीडियो में स्टोर के पार्किंग वाले इलाके में कई शव बिखरे नजर आ रहे हैं। एक वीडियो में भयभीत खरीददार जान बचा कर स्टोर से बाहर की ओर भागते दिख रहे हैं।


गोलीबारी की इस घटना के बारे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी बयान सामने आया है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, 'टेक्सास के अल पासो में भयानक गोलीबारी हुई है। बेहद बुरी खबर है और बहुत से लोग मारे गए हैं।' उन्होंने बताया कि कानून के हिसाब से कार्रवाई की जा रही है। ट्रंप ने कहा, 'घटना के संबंध में गवर्नर से बात हुई है। फेडरल गवर्नमेंट का पूरा समर्थन रहेगा। भगवान आप सभी के साथ है।'

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment