1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को बर्खास्त किया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को बर्खास्त किया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जॉन बोल्टन को बर्खास्त कर दिया है, क्योंकि वह उनके सुझावों से असहमत थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 10, 2019 23:04 IST
US President Donald Trump fires National Security...- India TV
US President Donald Trump fires National Security Advisor John Bolton

वाशिंगटन | अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जॉन बोल्टन को बर्खास्त कर दिया है, क्योंकि वह उनके सुझावों से असहमत थे। ट्रंप ने श्रंखलाबद्ध ट्वीट में कहा, "मैंने जॉन बोल्टन को पिछली रात सूचित कर दिया कि व्हाइट हाउस में उनकी सेवा की अब जरूरत नहीं है।"

ट्रंप ने कहा, "मैं उनके कई सुझावों से बिल्कुल असहमत था, और इसलिए मैंने जॉन से इस्तीफे के लिए कहा, जो इस सुबह मुझे मिल गया।" ट्रंप ने कहा, "मैं जॉन को उनकी सेवा के लिए बहुत धन्यवाद देता हूं। बोल्टन के स्थान पर नए एनएसए की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी।"

बोल्टन ने पिछले साल एच.आर. मैकमास्टर का स्थान लिया था।

ट्रंप के ट्वीट से एक घंटा पहले व्हाइट हाउस के प्रेस कार्यालय ने कहा कि बोल्टन मंगलवार को विदेश मंत्री माइक पोंपियो और कोषागार मंत्री स्टवी मुनचिन के साथ एक प्रेस ब्रीफिंग में उपस्थित होने वाले हैं।

ट्रंप के ट्वीट के चंद मिनट बाद बोल्टन ने ट्वीट किया, "मैंने पिछली रात ही इस्तीफे की पेशकश की थी और राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि 'इस बारे में कल बाते करते हैं'।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban