1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका ने तीन रूसी कंपनियों पर प्रतिबंध लागू करने की समयसीमा बढ़ाई

अमेरिका ने तीन रूसी कंपनियों पर प्रतिबंध लागू करने की समयसीमा बढ़ाई

डिपार्टमेंट ऑफ ट्रेजरी ने एक बयान में कहा कि उसने ईएन प्लस ग्रुप, यूनाईटेड कंपनी रूसाल और जीएजी ग्रुप पर प्रतिबंधों की तिथि को 12 दिसंबर से बढ़ाकर सात जनवरी 2019 कर दिया है। 

Reported by: IANS [Published on:10 Nov 2018, 9:16 AM IST]
अमेरिका ने तीन रूसी कंपनियों पर प्रतिबंध लागू करने की समयसीमा बढ़ाई- India TV
अमेरिका ने तीन रूसी कंपनियों पर प्रतिबंध लागू करने की समयसीमा बढ़ाई

वाशिंगटन: अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ ट्रेजरी ने शुक्रवार को तीन रूसी कंपनियों पर प्रतिबंध लागू करने की समयसीमा को चार सप्ताह के लिए और बढ़ाने के फैसले की घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस कदम को कंपनियों के शीर्ष हिस्सेदार रूस के शक्तिशाली उद्योगपति ओलेग डेरिपास्का को अपने हितों में कटौती करने के लिए अधिक समय दिए जाने के रूप में देखा जा रहा है।

डिपार्टमेंट ऑफ ट्रेजरी ने एक बयान में कहा कि उसने ईएन प्लस ग्रुप, यूनाईटेड कंपनी रूसाल और जीएजी ग्रुप पर प्रतिबंधों की तिथि को 12 दिसंबर से बढ़ाकर सात जनवरी 2019 कर दिया है। इन तीन रूसी कंपनियों को डेरिपास्का के साथ संबंध के लिए अप्रैल में नामित किया गया था। 

डिपार्टमेंट ऑफ ट्रेजरी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "ईएन प्लस, रुसाल और जीएजी कॉपोरेट शासन बदलावों का प्रस्ताव रख रहे हैं, जिससे इन प्रतिबंधित संस्थाओं के नियंत्रण में महत्वपूर्ण बदलावों के संभावित परिणाम आ सकते हैं।"

अप्रैल में घोषणा के बाद प्रतिबंधों की समयसीमा को कई बार बढ़ाया जा चुका है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: अमेरिका ने तीन रूसी कंपनियों पर प्रतिबंध लागू करने की समयसीमा बढ़ाई
Write a comment