1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. पेंटागन: खतरा महसूस होने पर निजी ड्रोन को मार गिरा सकते हैं सैन्य शिविर

पेंटागन: खतरा महसूस होने पर निजी ड्रोन को मार गिरा सकते हैं सैन्य शिविर

अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने सेना के लिए नये दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि अमेरिका के भीतर स्थित सैन्य शिविरों को यदि किसी भी निजी या व्यावसायिक ड्रोन से खतरा महसूस होता है तो, उसे मार गिरा सकते हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: August 08, 2017 10:35 IST
US military base can now kill private drones- India TV
US military base can now kill private drones

वाशिंगटन: अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने सेना के लिए नये दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि अमेरिका के भीतर स्थित सैन्य शिविरों को यदि किसी भी निजी या व्यावसायिक ड्रोन से खतरा महसूस होता है तो, उसे मार गिरा सकते हैं। ('वाशिंगटन और अंतरराष्ट्रीय समुदाय उत्तर कोरिया से डरने वाला नहीं')

पेंटागन के प्रवक्ता नौसेना में कैप्टन जेफ डेविस ने कहा कि सेना की विभिन्न शाखाओं को शुक््रुवार को यह दिशा निर्देश मिला और इसे देश के सभी शिविरों तक पहुंचाया जाएगा। इस नई नीति के संबंध में विस्तृत जानकारी गोपनीय है लेकिन कैप्टन डेविस ने बताया कि जिन शिविर क्षेत्रों को नो-फ्लाई जोन घोषित किया गया है वहां उड़ान भरने वाले किसी भी ड्रोन को मार गिराया जा सकेगा, यदि उससे व्यक्ति, बेस या संपत्ति को खतरा महसूस होता है।

डेविस का कहना है, हमारे पास आत्मरक्षा का अधिकार है और बात जब सैन्य क्षेत्र में काम करने वाले ड्रोन की आती है, तो ऐसे में नये दिशा निर्देश हमें इन खतरों से निपटने की पूरी शक्ति देते हैं। इन शक्तियों में उसे निष्क्रिय करना, नष्ट करना और उसे ट्रैक करना शामिल है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment