1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. UN में वानी की प्रशंसा करने वाले शरीफ की अमेरिकी सांसद ने की आलोचना

UN में वानी की प्रशंसा करने वाले शरीफ की अमेरिकी सांसद ने की आलोचना

वाशिंगटन: एक प्रभावशाली अमेरिकी सांसद ने एक आतंकवादी की प्रशंसा करने के लिए पिछले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र के मंच का इस्तेमाल करने को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की आज निंदा की।

Bhasha [Published on:29 Sep 2016, 11:09 AM IST]
Nawaz Sharif- India TV
Nawaz Sharif

वाशिंगटन: एक प्रभावशाली अमेरिकी सांसद ने एक आतंकवादी की प्रशंसा करने के लिए पिछले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र के मंच का इस्तेमाल करने को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की आज निंदा की। कांग्रेस के सदस्य टेड पोए ने एक ट्वीट में कहा, मुझे यह देखकर निराशा हुई कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र में उस आतंकवादी समूह की प्रशंसा की जो अपने मकसद को पूरा करने के लिए हिंसा का रास्ता अपनाता है।

शरीफ ने 21 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी को एक युवा नेता बताया था। आतंकवाद, परमाणु अप्रसार एवं व्यापार के लिए सदन की विदेश मामलों की उप समिति के अध्यक्ष पोए ने पिछले सप्ताह प्रतिनिधि सभा में एक विधेयक पेश किया था जिसमें पाकिस्तान को आंतकवाद के प्रायोजक देश के तौर में सूचीबद्ध करने की बात की गई है।

कांग्रेस के सदस्य डाना रोहराबाचर ने इस विधेयक को समर्थन दिया था। इसे आवश्यक कार्रवाई के लिए सदन की विदेश मामलों की समिति में भेज दिया गया है। इस विधेयक से उत्साहित भारतीय अमेरिकियों ने व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर वी द पीपल ऑनलाइन याचिका शुरू की है जिसमें ओबामा प्रशासन से पाकिस्तान को आतंकवाद के प्रायोजक देश के रूप में सूचीबद्ध करने की मांग की गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: US lawmaker slams Sharif for praising Wani in his UN address
Write a comment