1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ट्रंप के वित्तीय साधनों, रूस से संबंध की जांच करेगी अमेरिकी हाउस समिति

ट्रंप के वित्तीय साधनों, रूस से संबंध की जांच करेगी अमेरिकी हाउस समिति

ट्रम्प ने बुधवार को शिफ की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कैलिफोर्निया डेमोक्रेट की निंदा करते हुए कहा कि उसके पास "ऐसा करने का कोई आधार नहीं है"।

IANS IANS
Published on: February 07, 2019 12:12 IST
ट्रंप के वित्तीय साधनों, रूस से संबंध की जांच करेगी अमेरिकी हाउस समिति- India TV
Image Source : AP ट्रंप के वित्तीय साधनों, रूस से संबंध की जांच करेगी अमेरिकी हाउस समिति

वॉशिंगटन: अमेरिकी हाउस की एक समिति ने घोषणा की है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वित्तीय साधनों और रूस के संबंध में जांच करेगी। सीएनएन के मुताबिक, हाउस इंटेलिजेंस कमिटी के अध्यक्ष ऐडम शिफ ने बुधवार को कहा कि यह जांच "हमें किसी भी विश्वसनीय आरोप की तहकीकात करने में मदद करेगी कि क्या राष्ट्रपति या प्रशासन में से किसी के भी फैसले वित्तीय लाभ या किसी अन्य लाभ की मंशा से प्रेरित हैं।"

नई कांग्रेस में हाउस इंटेलिजेंस कमिटी की पहली बैठक के बाद शिफ ने मीडिया से कहा, "इस जांच का संबंध रूस या सऊदी या किसी अन्य द्वारा लाभ उठाने के विश्वसनीय आरोपों से भी जुड़ा है।"

शिफ ने एक बयान में कहा कि इस जांच के तहत 2016 राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रूसी हस्तक्षेप की पहले से ही जारी जांच, रूस और ट्रंप की टीम के बीच संपर्क भी शामिल है। साथ ही यह भी जांचा जाएगा कि क्या किसी विदेशी हाथ ने ट्रंप, उनके परिवार या उनके सहयोगियों के माध्यम से लाभ उठाने का प्रयास किया।

ट्रम्प ने बुधवार को शिफ की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कैलिफोर्निया डेमोक्रेट की निंदा करते हुए कहा कि उसके पास "ऐसा करने का कोई आधार नहीं है"।

ट्रंप ने बुधवार को रूजवेल्ट रूम में विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के लिए नए उम्मीदवार की घोषणा करने के बाद कहा, "वह सिर्फ एक राजनीतिक मोहरा हैं जो अपना नाम बनाने की कोशिश कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "इसे राष्ट्रपति का उत्पीड़न कहते हैं और यह दुर्भाग्यपूर्ण है।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban