1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. पिता ने की थी अपने 5 बच्चों की हत्या, 9 दिन तक लेकर घूमता रहा लाशें, मिली मौत की सजा

पिता ने की थी अपने 5 बच्चों की हत्या, 9 दिन तक लेकर घूमता रहा लाशें, मिली मौत की सजा

अपने 5 बच्चों की हत्या के जुर्म में दोषी ठहराए गए एक अमेरिकी व्यक्ति को गुरुवार को मौत की सजा सुनाई गई।  

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 14, 2019 10:55 IST
United States: Timothy Jones sentenced to death for murdering his five children | AP File- India TV
United States: Timothy Jones sentenced to death for murdering his five children | AP File

वॉशिंगटन: अपने 5 बच्चों की हत्या के जुर्म में दोषी ठहराए गए एक अमेरिकी व्यक्ति को गुरुवार को मौत की सजा सुनाई गई। हालांकि उसकी पत्नी ने यह कहते हुए अपने पति की जान बख्शे जाने की मांग की थी कि बच्चे अपने पिता से बहुत प्यार करते थे। आरोपी टिमोथी जोन्स (37) के मामले की सुनवाई के दौरान दलील दी थी कि उनका मुवक्किल ‘सीजोफ्रेनिक’ है इसलिए वह इस हालत में नहीं है कि उसके खिलाफ मामला चलाया जा सके। 

दोषी की पत्नी ने कहा, मेरे पति की जान बख्श दें

जोन्स को 2014 में अपने 5 बच्चों, जिनकी उम्र एक से 8 साल के बीच थी, की हत्या का दोषी पिछले साल ठहराया गया था। दोषी की पूर्व पत्नी ने जब दक्षिण कैरोलीना की अदालत में ज्यूरी से अपने पूर्व पति को जिंदा रहने देने की अपील की तो पूरी अदालत स्तब्ध रह गई। उसकी पूर्व पत्नी अंबर केजर ने कहा,‘उसने मेरे बच्चों पर किसी तरह की कोई दया नहीं दिखाई लेकिन बच्चे उसे प्यार करते थे और अगर मैं अपनी ओर से नहीं, बच्चों की तरफ से बोलूं तो मुझे बस यही कहना है।’

शक के चलते मार डाला मासूमों को
केजर ने कहा कि उसने बच्चों का संरक्षण जोन्स को इसलिए दिया था क्योंकि एक कंप्यूटर इंजीनियर के तौर पर वह उससे ज्यादा कमाता था। ज्यूरी को अपना फैसला सुनाने में 2 घंटे से भी कम वक्त लगा। गौरतलब है कि जोन्स ने अदालत में कहा था कि उसे शक था कि उसका 6 साल का बच्चा अपनी मां के साथ मिल कर उसके खिलाफ साजिश रच रहा है इसलिए उसने बच्चे से तब तक कसरत कराई जब तक उसकी मौत नहीं हो गई।

9 दिन तक लेकर घूमता रहा लाशें
इसके बाद उसने 4 अन्य बच्चों की गला घोंट कर हत्या कर दी और मासूम बच्चों के शवों को अल्बामा में पहाड़ी के निकट फेंकने से पहले 9 दिन तक कार में लिए घूमता रहा। जोन्स की कार से क्षत-विक्षत शवों की दुर्गंध आने से उसे एक यातायात चौकी पर गिरफ्तार किया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019