1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन का पता बताने पर 10 लाख डॉलर का इनाम

ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन का पता बताने पर 10 लाख डॉलर का इनाम

अमेरिका ने कहा कि हमजा अपने पिता ओसामा बिन लादेन की मौत का बदला लेने के लिए देश में हमले की साजिश रच रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 01, 2019 8:18 IST
United States offers $1 million reward for Hamza bin Laden, son of Osama bin Laden- India TV
United States offers $1 million reward for Hamza bin Laden, son of Osama bin Laden

न्‍यूयॉर्क: अमेरिका ने कुख्यात आतंकवादी संगठन अलकायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन का पता बताने वाले के लिए लाखों डॉलर का इनाम रखा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लादेन के बेटे का पता बताने वाले को अमेरिका 10 लाख डॉलर (लगभग 7 करोड़ रुपये) बतौर इनाम देगा। अमेरिका ने कहा कि हमजा अपने पिता ओसामा बिन लादेन की मौत का बदला लेने के लिए देश में हमले की साजिश रच रहा है। इसी संभावित खतरे को देखते हुए अमेरिका ने हमजा पर यह इनाम रखा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को इस इनाम का ऐलान किया। उसने कहा क‍ि हमजा अमेरिका और उसके सहयोगियों पर हमले की साजिश रच रहा है और हमले की धमकी भी दी है। अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि अल-कायदा पिछले कुछ दिनो से शांत है तो यह उसकी कमजोरी नहीं बल्कि रणनीतिक चुप्पी है। उनका मानना है कि अमेरिका को इसे लेकर कोई गलती नहीं करनी चाहिए क्योंकि इस कुख्यात आतंकी संगठन के पास अमेरिका पर हमला करने की क्षमता और इरादा दोनों ही हैं। 

आपको बता दें कि अमेरिकी नेवी सील ने पाकिस्‍तान के ऐबटाबाद में एक एयर स्ट्राइक करके ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था। अल-कायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन ने पिछले दिनों 9/11 आतंकी हमले के लिए विमान हाइजैक करने वाले मोहम्मद अट्टा की बेटी से शादी कर ली थी। ओसामा के सौतेले भाइयों ने एक इंटरव्यू में इस शादी की पुष्टि की थी। उन्होंने यह भी बताया था कि हमजा अल-कायदा में काफी प्रभावशाली पद पर है और अपने पिता की मौत का बदला लेना चाहता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019