1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. कामबंदी के मुद्दे पर भारतीय मूल की महिला नेता ने ट्रंप को खूब सुनाया, 2020 में लड़ेंगी राष्ट्रपति चुनाव!

कामबंदी के मुद्दे पर भारतीय मूल की महिला नेता ने ट्रंप को खूब सुनाया, 2020 में लड़ेंगी राष्ट्रपति चुनाव!

उन्होंने कहा है कि वह जल्द ही 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में अपनी भागीदारी पर फैसला करेंगी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:10 Jan 2019, 11:57 AM IST]
United States: Kamala Harris says she'll decide on 2020 soon, chides Trump on shutdown | AP File- India TV
United States: Kamala Harris says she'll decide on 2020 soon, chides Trump on shutdown | AP File

वॉशिंगटन: अमेरिकी सीनेट में पदभार संभालने वाली भारतीय मूल की पहली अमेरिकी नागरिक डेमोक्रेट कमला हैरिस सरकारी कामबंदी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर बरसी हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि वह जल्द ही 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में अपनी भागीदारी पर फैसला करेंगी। हैरिस ने आंशिक सरकारी कामबंदी के लिए डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना करते हुए इसे राष्ट्रपति द्वारा पैदा किया गया संकट बताया। हैरिस ने बुधवार को एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि अमेरिकी लोग मौजूदा राष्ट्रपति के बजाए बेहतर नेतृत्व के योग्य हैं। 

हैरिस ने इस इंटरव्यू में कहा कि इस कामबंदी से लोगों के जीवन में संकट पैदा हो गया है। उन्होंने कहा, ‘यह गलत धारणा है कि हम इस राष्ट्रपति की महत्वकांक्षा भरी परियोजना के लिए 80,000 संघीय कर्मचारियों और उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं को मझधार में लटकाए रखेंगे।' इस इंटरव्यू में हैरिस ने बताया कि कैसे भारत और जमैका से एक आव्रजक की बेटी के तौर पर उनकी विरासत ने ट्रंप प्रशासन की नीतियों के तहत आव्रजकों की दशा को समझने में मदद की है।

उन्होंने अपने संस्मरण 'द ट्रूथ्स वी होल्ड' में अश्वेत होने की वजह से उनकी मां को हमेशा निशाने पर लिए जाने को देखते हुए उनके गुस्से का उल्लेख किया है और कैसे इस वजह से अमेरिका में आ रहे आव्रजकों की कानूनी और मानवीय सुरक्षा को बढ़ाने के उनके प्रयास बढ़े हैं। वहीं, कमला ने यह भी कहा कि वह 2020 में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ राष्ट्रपति चुनाव लड़ने को लेकर जल्द ही फैसला करेंगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: United States: Kamala Harris says she'll decide on 2020 soon, chides Trump on shutdown
Write a comment
the-accidental-pm-300x100