1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. फ्लोरिडा स्कूल गोलीबारी: पीड़ितों की याद में सड़कों पर उतरा हुजूम, दी गई श्रद्धांजलि

फ्लोरिडा स्कूल गोलीबारी: पीड़ितों की याद में सड़कों पर उतरा हुजूम, दी गई श्रद्धांजलि

अमेरिका के फ्लोरिडा के एक स्कूल में 19 वर्षीय पूर्व छात्र द्वारा की गई गोलीबारी में मारे गए 17 लोगों की याद में हजारों लोगों ने जुलूस निकालकर शोक जताया...

IANS IANS
Published on: February 16, 2018 13:22 IST
People hold vigil for victims of Florida school shooting | AP Photo- India TV
People hold vigil for victims of Florida school shooting | AP Photo

मियामी: अमेरिका के फ्लोरिडा के एक स्कूल में 19 वर्षीय पूर्व छात्र द्वारा की गई गोलीबारी में मारे गए 17 लोगों की याद में हजारों लोगों ने जुलूस निकालकर शोक जताया। छात्र को अनुशासनहीनता के आरोप में स्कूल से निकाल दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, निकोलस क्रूज ने बुधवार को पार्कलैंड के मार्जरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में अमेरिकी इतिहास की सबसे भयावह गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था। एक सेमी-ऑटोमैटिक राइफल से 17 लोगों की हत्या करने के आरोपी किशोर निकोलस क्रूज ने इस घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली है।

पार्कलैंड के पाइन ट्रेल्स पार्क में शोक जताने जुटे लोग उस समय भावुक हो गए, जब इस घटना का शिकार हुई अपनी 14 वर्षीय बेटी के बारे में एक पिता ने बोलना शुरू किया। उन्होंने कहा, ‘जेमी पार्टी की जान हुआ करती थी।’ भावुक पिता ने कहा कि पिछले साल अपने भाई को खो देने के बाद उन्हें लगा कि यह तकलीफ असहनीय है, लेकिन बेटी को खो देना उनके लिए और बुरा और बदतर है। उनके बगल में खड़े अधिकारियों और धार्मिक नेताओं ने दुख की इस घड़ी में एकजुटता बनाए रखने की अपील की।

शोक संतप्त लोगों ने मारे गए 17 लोगों की तस्वीरों के सामने फूल चढ़ाए और मोमबत्तियां जलाई और सहानुभूति, आशा व समर्थन भरे संदेश लिखे। लोगों ने पोस्टर पकड़ रखे थे, जिसमें 'बस अब और नहीं' और 'NRA हमारे बच्चों की हत्या करना बंद करो ' लिखा हुआ था। इस खूनखराबे के बाद क्रूज फरार हो गया था, लेकिन एक घंटे बाद पड़ोसी शहर कोरल स्प्रिंग्स से पकड़ा गया और उसे सुनियोजित तरीके से 17 लोगों की हत्या करने का आरोपी बनाया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019