1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: व्हाइट हाउस पर रॉकेट से हमला करना चाहता था शख्स, कार बेचते हुए पकड़ा गया

अमेरिका: व्हाइट हाउस पर रॉकेट से हमला करना चाहता था शख्स, कार बेचते हुए पकड़ा गया

अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, यह शख्स तब पकड़ में आया जब वह बंदूक और विस्फोटक सामग्री खरीदने के लिए अपनी कार बेचने गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 17, 2019 12:31 IST
Georgia man arrested in FBI sting for allegedly plotting to attack White House | AP File- India TV
Georgia man arrested in FBI sting for allegedly plotting to attack White House | AP File

अटलांटा: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आधिकारिक आवास व्हाइट हाउस पर टैंकरोधी रॉकेट से हमला करने की साजिश रचने वाले जॉर्जिया के एक व्यक्ति को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, यह शख्स तब पकड़ में आया जब वह बंदूक और विस्फोटक सामग्री खरीदने के लिए अपनी कार बेचने गया। अमेरिका के अटॉर्नी ब्यूंग जे ‘बीजे’ पाक ने बताया कि जॉर्जिया के क्यूमिंग के रहने वाले 21 वर्षीय हाशेर जलाल ताहिब को बुधवार को गिरफ्तार किया गया।

अटॉर्नी ने बताया कि हाशेर पर तोप या विस्फोटक का इस्तेमाल कर अमेरिकी सरकारी इमारत को नुकसान पहुंचाने या ध्वस्त करने के प्रयास का आरोप लगाया गया है। यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सका कि ताहिब ने अपने बचाव के लिए कोई वकील किया है या नहीं। इन आरोपों पर टिप्पणी करने के लिए आरोपी की तरफ से कोई अटार्नी उपलब्ध नहीं था। अदालत में FBI एजेंट द्वारा दायर हलफनामे के अनुसार, इस संबंध में मिली एक गुप्त सूचना के बाद एक स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसी ने मार्च में एफबीआई से इस बाबत संपर्क किया था।

इस हलफनामे में कहा गया है कि स्थानीय प्रवर्तन एजेंसी ने FBI से बताया था कि ताहिब नाम का एक व्यक्ति कट्टरपंथी बन गया है, उसने अपना नाम बदल लिया है और विदेश यात्रा पर जाने की योजना बनाई है। हलफनामे में कहा गया है कि ताहिब ने अक्टूबर में FBI के एक गुप्तचर सूत्र को बताया था कि उसने ‘हिज्र’ के लिए विदेश जाने की योजना बनाई है। इसके बारे में एजेंट ने लिखा था कि उसकी मंशा इस्लामिक स्टेट द्वारा नियंत्रित किसी क्षेत्र की यात्रा करने के संदर्भ में है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment