1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. फ्लोरिडा स्कूल गोलीबारी: 17 लोगों को मारने के बाद मैकडॉनल्ड्स गया था आरोपी छात्र

फ्लोरिडा स्कूल गोलीबारी: 17 लोगों को मारने के बाद मैकडॉनल्ड्स गया था आरोपी छात्र

अमेरिका के फ्लोरिडा के एक हाई स्कूल में एक सेमी-ऑटोमैटिक राइफल से 17 लोगों की हत्या करने के आरोपी किशोर ने इस घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 16, 2018 11:38 IST
Nikolas Cruz | AP Photo- India TV
Nikolas Cruz | AP Photo

पार्कलैंड: अमेरिका के फ्लोरिडा के एक हाई स्कूल में एक सेमी-ऑटोमैटिक राइफल से 17 लोगों की हत्या करने के आरोपी किशोर ने इस घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली है। इसे देश में गोलीबारी की सबसे भीषण घटनाओं में गिना जा रहा है। शेरिफ विभाग की गुरुवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी के पिट्ठू बैग में अतिरिक्त गोला बारूद था। यही नहीं, हमलावर छात्र घटना को अंजाम देने के बाद वॉलमार्ट और मैकडॉनल्ड्स भी गया था। शेरफि ने बताया कि आरोपी किशोर ने 5 कक्षाओं में गोलीबारी की थी।

ब्रोवार्ड काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने बताया कि निकोलस क्रूज ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसने मियामी के उत्तर में पार्कलैंड के मार्जरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल के मैदानों और गलियारों में छात्रों पर गोलियां चलाईं। क्रूज ने बताया कि वह स्कूल में एक्स्ट्रा मैगजीन लेकर गया था और कैंपस में पहुंचने तक उसने उन्हें अपने बैग में रखा। शेरिफ स्कॉट इस्राइल ने बताया कि बंदूकधारी ने 5 कक्षाओं में गोलीबारी की। इनमें से 4 कक्षाएं फर्स्ट फ्लोर जबकि एक कक्षा सेकंड फ्लोर पर है। इस्राइल ने बताया कि उसने गोलीबारी 3 मिनट तक की। गोलीबारी करने के बाद हमलावर थर्ड फ्लोर पर गया और उसने अपनी AR 15 राइफल और गोला-बारूद से भरा पिट्ठू बैग गिरा दिया। इसके बाद वह बिल्डिंग से भागा और उसने बच कर भाग रहे छात्रों में शामिल होने की कोशिश की।

शेरिफ ने कहा कि इसके बाद संदिग्ध वॉलमार्ट गया और उसने मैकडॉनल्ड्स जाने से पहले एक सबवे रेस्तरां से पेय पदार्थ खरीदा। मैकडॉनल्ड्स से जाने के करीब 40 मिनट बाद उसे हिरासत में लिया गया। 19 वर्षीय क्रूज अनाथ है और उसकी मां का पिछले साल निधन हो गया था। उसके खिलाफ हत्या के आरोप गुरुवार को तय किए गए। अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद शवों को स्कूल से हटा दिया। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से 2 की हालत गंभीर है। अधिकारियों ने हत्या के पीछे का कोई विशेष कारण नहीं बताया है। उन्होंने केवल यह जानकारी दी कि क्रूज को स्कूल से निष्कासित किया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment