1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: ट्रंप ने अपने पूर्व विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को मूर्ख और कामचोर कहा

अमेरिका: ट्रंप ने अपने पूर्व विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को मूर्ख और कामचोर कहा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पूर्व विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 08, 2018 13:31 IST
United States: Donald Trump calls Rex Tillerson 'dumb as a rock' | AP File- India TV
United States: Donald Trump calls Rex Tillerson 'dumb as a rock' | AP File

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पूर्व विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। ट्रंप ने टिलरसन को बेहद मूर्ख और कामचोर बताया है। अमेरिकी राष्ट्रपति का यह बयान टिलरसन के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि ट्रंप उन्हें लगातार अवैध फैसले लेने के लिए मजबूर करते थे। ट्रंप ने यह बयान देने की ही दिन मौजूदा विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो के काम की तारीफ की। 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘माइक पॉम्पियो बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। मुझे उनपर गर्व है। उनके पूर्ववर्ती रेक्स टिलरसन के पास जरूरी मानसिक क्षमता नहीं थी। वह (टिलरसन) मूर्ख थे और मैं उनसे जल्दी छुटकारा नहीं पा सका।’ टिलरसन ने सीबीएस न्यूज को दिए एक इंटरव्यू के दौरान ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा था, ‘मैं उनसे रोजाना कहता था कि आप ऐसा नहीं कर सकते, हमें इस बारे में बात करनी चाहिए कि हम क्या कर सकते हैं। शायद इस बात को लेकर ट्रंप मुझसे ऊब गए थे।’

उन्होंने कहा,‘एक्सन मोबाइल कारपोरेशन जैसी बेहद अनुशासित और प्रक्रिया का पूरी तरह पालन करने वाली कंपनी में काम करने के बाद एक ऐसे व्यक्ति के लिए काम करना, जो बेहद अनुशासनहीन है, जो बिल्कुल पढ़ना नहीं चाहता, जो ब्रीफिंग और रिपोर्ट तक नहीं पढ़ता और जो किसी भी बात के विवरण और तह तक नहीं जाना चाहता़, मेरे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण था।’ टिलरसन ट्रंप प्रशासन के प्रथम विदेश मंत्री थे। जब टिलरसन का नाम इस पद के लिए तय किया गया तब तक उन दोनों की कभी मुलाकात नहीं हुई थी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: United States: Donald Trump calls Rex Tillerson 'dumb as a rock'
Write a comment
ipl-2019