1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. इस शख्स के घिनौने जुर्म के बदले जज ने दी 3 बार उम्रकैद की सजा

इस शख्स के घिनौने जुर्म के बदले जज ने दी 3 बार उम्रकैद की सजा

अमेरिका में एक शख्स को उसके घिनौने जुर्म के बदले 3 बार उम्रकैद की सजा देने का मामला सामने आया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:13 Jul 2018, 12:58 PM IST]
Gonzalo Curiel | Redding Police Department- India TV
Gonzalo Curiel | Redding Police Department

सलीनास: अमेरिका में एक शख्स को उसके घिनौने जुर्म के बदले 3 बार उम्रकैद की सजा देने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैलिफोर्निया के एक जज ने 2 बच्चों को प्रताड़ित करने, भूखा रखने और उनकी हत्या करने के जुर्म में 20 वर्षीय एक युवक को 3 उम्रकैद की सजा सुनाई है। इन बच्चों के शव कैलिफोर्निया स्टोरेज यूनिट में मिले थे। सलीनास कैलिफोर्निया की रिपोर्ट के मुताबिक जज पामेला बटलर ने गोंजालो कुरिएल को सजा सुनाते हुए कहा वह दोबारा आजाद घूमने का हकदार कतई नहीं है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बटलर ने कहा, ‘की गई क्रूरता, इरादतन प्रताड़ना, मारपीट, भूखा रखना, अधिकार दिखाने का प्रयास करना और नियंत्रण करना वाकई में ऐसी निर्दयता दिखती है जो कि बेहद कम देखने को मिलती है।’ कुरियल को 2015 में शॉन टारा (6) और उसकी 3 साल की बहन डी तारा की हत्या के जुर्म में बुधवार को सजा सुनाई गई। अधिकारियों ने कहा कि बच्चों की मौत कुरिएल और उसकी रिश्तेदार टामी जॉय हंट्समैन की प्रताड़ना के कारण हुई। कुरिएल पर बच्चों की 9 वर्षीय बहन पर भी अत्याचार करने का दोष साबित हुआ है। बच्ची ने जांचकर्ताओं को बताया कि हंट्समैन और कुरिएल ने उसके छोटे भाई और बहन की हत्या की है।

अभियोजन पक्ष ने लिखा, ‘उसे और उसके भाई, बहन को पीटा गया, उनका गला दबाया गया, पैरों से ठोकर मारी गई, बेल्ट और अन्य सामान से मारा गया, खाना नहीं दिया गया, बिस्तर पर चेन से बांधा गया और अनेक बार अंधेरे और ठंडे कमरे में बिना कपड़ों के घंटो बंद रखा गया।’ युवक की दरिंदगी के बारे में जानकर जज ने उसे 3 उम्रकैद की सजा देने का फैसला किया।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019