1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. देखें: सड़क पर अचानक बरसने लगे नोट, लोगों ने गाड़ियां रोकीं और जमकर लूटा लाखों का कैश

सड़क पर अचानक बरसने लगे नोट, लोगों ने गाड़ियां रोकीं और जमकर लूटा लाखों का कैश

United States: An armored truck spilled thousands of dollars on an Atlanta highway पुलिस ने इसके बाद लोगों से नोटों को लौटाने की अपील की और कहा कि इन नोटों को रखना गैरकानूनी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 12, 2019 13:42 IST
United States: An armored truck spilled thousands of dollars on an Atlanta highway | Videograb- India TV
United States: An armored truck spilled thousands of dollars on an Atlanta highway | Videograb

वॉशिंगटन: अमेरिका में एक हाइवे पर अचानक ही कुछ ऐसा हुआ कि चारों तरफ नोट ही नोट बिखरे नजर आने लगे। दरअसल, इस सड़क से कैश लेकर गुजर रहे एक ट्रक का दरवाजा थोड़ा खुला रह गया, जिसके बाद उसमें रखा कैश हवा के झोंकों के साथ सड़क पर उड़ने लगा और इधर-उधर गिरने लगा। डॉलर उड़ते देख सड़क पर उसे लूटने वालों की भीड़ लग गई। यहां तक कि इस हाइवे से सफर कर रहे लोग भी अपनी-अपनी गाड़ियां रोककर नोट लूटने लगे।

हवा में उड़ गए 1.2 करोड़ रुपये के नोट

इस दिलचस्प घटना का वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मामला नॉर्थ अटलांटा के इंटरस्टेट हाइवे नंबर 285 का है। यहां से नोटों से भरा एक ट्रक मंगलवार को गुजर रहा था कि तभी उसका दरवाजा थोड़ा-सा खुल गया। इसके बाद हाइवे पर जैसे नोटों की बारिश-सी होने लगी। सड़क पर उड़ते डॉलरों को देखकर वहां से गुजर रही गाड़ियां भी रुक गईं और उनमें सवार लोगों ने नोटों को लूटना शुरू कर दिया। बताया जाता है कि इस दौरान ट्रक से करीब 1,75,000 डॉलर (लगभग 1.2 करोड़ रुपये) के नोट उड़ गए।


पुलिस के पहुंचने के बाद भी जारी रही लूट
बताते हैं कि पुलिस के पहुंचने के बाद भी लोगों ने नोटों को लूटना जारी रखा। पुलिस ने कहा कि जब वह घटनास्थल पर पहुंची तब भी लोगों ने नोटों को लूटना बंद नहीं किया। वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि पहले तो लगा कि सड़क पर पत्ते उड़ रहे हैं, लेकिन जैसे ही पता चला कि वे नोट हैं, लोगों ने उन्हें लूटना शुरू कर दिया। थोड़ी ही देर में कई सौ मीटर तक लोग इन नोटों को लूटते हुए देखे गए।

लोगों ने अपील के बावजूद नहीं लौटाए पैसे
पुलिस ने इसके बाद लोगों से नोटों को लौटाने की अपील की और कहा कि इन नोटों को रखना गैरकानूनी है। इसके बाद खबर लिखे जाने तक सिर्फ 6 लोग पुलिस तक पहुंचे थे और 4,400 डॉलर (लगभग 3 लाख रुपये) ही वापस लौट पाए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment