1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. पाकिस्‍तान को करारा झटका, यूएन प्रमुख ने कहा कश्मीर मुद्दे में तीसरे पक्ष की जरूरत नहीं, भारत-पाक वार्ता सबसे जरूरी

पाकिस्‍तान को करारा झटका, यूएन प्रमुख ने कहा कश्मीर मुद्दे में तीसरे पक्ष की जरूरत नहीं, भारत-पाक वार्ता सबसे जरूरी

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासभा की सालाना आम बैठक से पहले संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने कहा कि कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता सबसे जरूरी चीज है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 19, 2019 6:54 IST
UN- India TV
UN

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासभा की सालाना आम बैठक से पहले संयुक्‍त राष्‍ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने कहा कि कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता सबसे जरूरी चीज है। 

संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में गुतारेस ने कहा कि हमारी क्षमता मदद से संबंधित है और यह तभी लागू हो सकता है, जब संबंधित पक्ष इसे स्वीकार करें। उनसे जम्मू-कश्मीर की स्थिति के बारे में पूछा गया था और उनसे यह भी सवाल किया गया कि वह कश्मीर मुद्दे के हल के लिए क्या करेंगे। 

उन्होंने कहा, ‘‘मेरी स्पष्ट राय है कि क्षेत्र में मानवाधिकारों का पूरी तरह से सम्मान होना चाहिए और समस्या के समाधान के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत सबसे जरूरी चीज है।’’ भारत का हमेशा से मानना है कि कश्मीर एक आंतरिक मामला है और मध्यस्थता के लिए तीसरे पक्ष की कोई जरूरत नहीं है चाहे संयुक्त राष्ट्र हो या अमेरिका ।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13