1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ओक्लाहोम के जंगलों में आग लगने से 2 लोगों की मौत

ओक्लाहोम के जंगलों में आग लगने से 2 लोगों की मौत

पश्चिमी ओक्लाहोमा के जंगलों में आग से दो लोगों की मौत हो गई है, साथ ही उच्च तापमान , कम आर्द्रता और तेज हवाओं ने ऐसे हालात बना दिए हैं जो पिछले एक दशक में दिखाई नहीं दिए हैं।

Edited by: India TV News Desk [Published on:17 Apr 2018, 12:22 PM IST]
Two people died in Oklahoma forests  - India TV
Two people died in Oklahoma forests  

ओक्लाहोमा सिटी: पश्चिमी ओक्लाहोमा के जंगलों में आग से दो लोगों की मौत हो गई है, साथ ही उच्च तापमान , कम आर्द्रता और तेज हवाओं ने ऐसे हालात बना दिए हैं जो पिछले एक दशक में दिखाई नहीं दिए हैं। (रासायनिक हथियार जांचकर्ताओं को मिली सीरिया रासायनिक हमले की जांच की मंजूरी )

मौसम सेवा के मौसम वैज्ञानिक डौग स्पिगर ने कहा कि कल के पूर्वानुमान के अनुसार पिछले 10 साल में इसका खतरा सबसे अधिक बढ़ गया है। हवा में 10 प्रतिशत आर्द्रता के साथ तापमान के 90 के आसपास पहुंचने और 64 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।

‘ टेक्सास ए एंड एम फॉरेस्ट सर्विज फायर ’ के प्रमुख मार्क स्टेनफोर्ड ने कहा , ‘‘ इन स्थितियों से आग और तेजी से फैल सकती है और इससे दमकल कर्मियों को इसपर काबू पाने में दिक्कतें पैदा हो सकती हैं जो लोगों की सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा है। ’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Two people died in Oklahoma forests
Write a comment