1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. यूएस कैपिटोल में ट्रंप ने दी राष्ट्रपति बुश को श्रद्धांजलि, गुरुवार को होगा अंतिम संस्‍कार

यूएस कैपिटोल में ट्रंप ने दी राष्ट्रपति बुश को श्रद्धांजलि, गुरुवार को होगा अंतिम संस्‍कार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने दिवंगत राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश को सोमवार की रात वाशिंगटन में श्रद्धांजलि अर्पित की।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:04 Dec 2018, 11:28 AM IST]
George Bush- India TV
George Bush

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने दिवंगत राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश को सोमवार की रात वाशिंगटन में श्रद्धांजलि अर्पित की। अमेरिका के 41वें राष्ट्रपति के पार्थिव शरीर को प्रार्थना और श्रद्धांजलि देने के लिए फिलहाल वाशिंगटन में यूएस कैपिटोल में रखा गया है। राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी वहीं बुश को अंतिम श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। 

बुश का शुक्रवार को ह्यूस्टन स्थित उनके आवास पर 94 वर्ष की अवस्था में निधन हो गया। दिवंगत राष्ट्रपति के लिए वाशिंगटन और टेक्सास में चार दिन तक प्रार्थनाओं और श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। उनका अंतिम संस्कार बृहस्पतिवार को होना है। 

बुश के लिए वाशिंगटन के नेशनल कैथेड्रल में बुधवार को राजकीय प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा, इसमें ट्रंप के भाग लेने की पूरी संभावना है। इससे पहले 2006 में गेराल्ड फोर्ड का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था। सोमवार को जब बुश के सभी रिश्तेदार और अन्य हस्तियां वापस चली गईं तो ट्रंप व्हाइट हाउस से निकलकर कैपिटोल हिल तक पहुंचे। 

पत्नी के साथ आए ट्रंप ने बुश को सलाम किया और दोनों करीब एक मिनट उनके ताबूत के पास खड़े रहे। गौरतलब है कि बुश और ट्रंप के बीच संबंध कभी अच्छे नहीं रहे। 2016 में बुश ने साफ किया था कि उन्होंने ट्रंप को वोट नहीं दिया। यहां तक कि चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप ने भी जमकर बुश की बुराई की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Trump pays respects to late president Bush at US Capitol | यूएस कैपिटोल में ट्रंप ने दी राष्ट्रपति बुश को श्रद्धांजलि, गुरुवार को होगा अंतिम संस्‍कार
Write a comment