1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ट्रंप ने पूर्व सैन्य मामलों के मंत्री को पद से हटाया

ट्रंप ने पूर्व सैन्य मामलों के मंत्री को पद से हटाया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की कि वह वेटरन अफेयर्स सेक्रेटरी (पूर्व सैनिक मामलों के मंत्री) डेविड शुलकिन को हटाकर इस पद के लिए रॉनी जैक्सन को चुनेंगे।

Edited by: India TV News Desk [Published on:29 Mar 2018, 6:48 PM IST]
Trump fires Veteran affair secretary David Shulkin- India TV
Trump fires Veteran affair secretary David Shulkin

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की कि वह वेटरन अफेयर्स सेक्रेटरी (पूर्व सैनिक मामलों के मंत्री) डेविड शुलकिन को हटाकर इस पद के लिए रॉनी जैक्सन को चुनेंगे। जैक्सन अमेरिकी राष्ट्रपति के चिकित्सक हैं। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। (मिस्र में अब्दुल फतह अल सिसी दूसरे कार्यकाल के लिये फिर से निर्वाचित )

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, " डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को ट्विटर के जरिए 'शुलकिन को देश और पूर्व सैनिकों की सेवा करने के लिए शुक्रिया अदा किया' और कहा कि जैक्सन की इस पद पर पुष्टि होने तक रक्षा के क्षेत्र में कार्मिक व तत्परता सचिव राबर्ट विल्की कार्यवाहक मंत्री का पदभार संभालेंगे।"

पिछले साल इस पद के लिए शुलकिन को सीनेट ने सर्वसम्मति से चुना था। साथ ही उन्हें दोनों दलों और राष्ट्रपति का समर्थन प्राप्त था। ट्रंप ने वीए में उनकी विधायी जीत की दलील पेश की थी। लेकिन हाल के महीनों में हालात उस वक्त खराब होने शुरू हो गए, जब शुलकिन ने संवाददाताओं को बताया कि ट्रंप प्रशासन द्वारा नियुक्त राजनीतिक व्यक्ति नीतिगत मतभेदों के कारण उन्हें हटाने के लिए कार्य कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Trump fires Veteran affair secretary David Shulkin
Write a comment