1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. राष्ट्रपति ट्रंप ने मीडिया को फर्जी करार देते हुए ‘विपक्षी पार्टी’ कहा

राष्ट्रपति ट्रंप ने मीडिया को फर्जी करार देते हुए ‘विपक्षी पार्टी’ कहा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया के एक धड़े पर ‘फर्जी नया मीडिया’ होने का आरोप लगाते हुए उसे ‘विपक्षी दल’ करार दिया और उन पर डेमोक्रेटों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 11, 2019 16:08 IST
Donald Trump- India TV
Donald Trump

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया के एक धड़े पर ‘फर्जी नया मीडिया’ होने का आरोप लगाते हुए उसे ‘विपक्षी दल’ करार दिया और उन पर डेमोक्रेटों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया। ट्रंप का बयान ऐसे समय में आया है जब डेमोक्रेटों ने अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर प्रस्तावित विवादास्पद दीवार के लिए धन आवंटन की मंजूरी देने से इनकार कर दिया था। 

ट्रंप ने कांग्रेस से दीवार के निर्माण के लिए 5.6 अरब डॉलर की मंजूरी देने को कहा है। उनका कहना है कि अवैध प्रवासियों और मादक पदार्थों को रोकने के लिए यह महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने टेक्सास में बृहस्पतिवार को एक सीमा सुरक्षा और आव्रजन गोलमेज चर्चा में कहा, ‘‘डेमोक्रेटों ने सीमा एजेंटों की बात सुनने से मना कर दिया है और उनका कहना है कि यह एक बनाया गया संकट है। मैंने चैनल देखे जिन्हें मैं विपक्षी पार्टी कहता हूं। इन्हें फर्जी नया मीडिया कहा जाता है।’’ 

वह विपक्षी डेमोक्रेटों के इन आरोपों का जिक्र कर रहे थे कि ट्रंप ने सीमा पर दीवार बनाने के लिए संकट खड़ा किया है। सीमा सुरक्षा अधिकारियों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि अवैध प्रवासियों की आवाजाही की समस्या को दीवार बनाये बिना नहीं सुलझाया जा सकता।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment