1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. यौन उत्पीड़न का सामना कर रहे कावानाह् का ट्रंप ने किया बचाव, कहा वह एक अच्छे इंसान हैं

यौन उत्पीड़न का सामना कर रहे कावानाह् का ट्रंप ने किया बचाव, कहा वह एक अच्छे इंसान हैं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे एवं सुप्रीम कोर्ट में जज पद के लिए नामित ब्रेट कावानाह् का बचाव करते हुए कहा है कि वह एक अच्छे इंसान हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:18 Sep 2018, 10:54 AM IST]
trump- India TV
trump

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे एवं सुप्रीम कोर्ट में जज पद के लिए नामित ब्रेट कावानाह् का बचाव करते हुए कहा है कि वह एक अच्छे इंसान हैं। गौरतलब है कि कावानाह् पर एक महिला प्रोफेसर ने आरोप लगाया है कि 1982 में हाई स्कूल के दौरान एक पार्टी में कावानाह् ने उनके कपड़े उतारने की कोशिश की थी। इस बीच, ट्रंप ने यह माना है कि अब सुप्रीम कोर्ट में जज पद के लिए कावानाह् के नाम की पुष्टि होने में देरी हो सकती है क्योंकि संसद पर उनके खिलाफ लगे यौन शोषण के आरोपों की सुनवाई करने का दबाव बढ़ रहा है। ओवल ऑफिस से ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि जज कावानाह् उन बेहतरीन लोगों में शामिल हैं, जिन्हें वह जानते हैं। (किम जोंग से मिलने मून जे इन प्योंगयांग पहुंचे )

उन्होंने कहा, ‘‘उनके रिकॉर्ड में कभी कोई दाग नहीं रहा।’’ वहीं, उन्होंने इन बातों को ‘हास्यास्पद’ बताया कि कावानाह् अपना नाम वापस ले सकते हैं। ट्रंप ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह रास्ते पर हैं, और बिलकुल सही रास्ते पर हैं। यदि इसमें कोई देरी होती भी है, तो होने दें।’’ हालांकि, ट्रंप ने कावानाह् के खिलाफ सोमवार को यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर क्रिस्टिन बी. फोर्ड के दावों पर कोई सीधी टिप्पणी नहीं की। फोर्ड का आरोप है कि 1982 में हाई स्कूल के दौरान एक पार्टी में कावानाह् ने उनके कपड़े उतारने की कोशिश की थी।

फोर्ड के वकील ने सोमवार को कहा कि उनकी मुव्वकिल अपने दावों पर शपथ के साथ बयान देने को तैयार है। इसके बाद विपक्षी डेमोक्रेट्स और सत्तारूढ़ रिपब्लिकन पार्टी के कुछ सदस्यों ने भी सीनेट की न्यायिक समिति से कावानाह् की नियुक्ति पर गुरुवार को होने वाली सुनवाई टालने का अनुरोध किया। हालांकि, कावानाह् ने आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है और कहा कि वह आरोपों पर जवाब देने के लिए समिति के समक्ष पेश होने को तैयार हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Trump Defends Supreme Court Pick Brett Kavanaugh After Sex Assault Allegation
Write a comment