1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. मोदी TIME की इंटरनेट पर सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में दूसरे साल भी शामिल

मोदी TIME की इंटरनेट पर सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में दूसरे साल भी शामिल

कूटनीति के लिए अक्सर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले नरेंद्र मोदी को इंटरनेट स्टार बताते हुए टाइम पत्रिका ने कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री इंटरनेट पर सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में शामिल हैं।

Bhasha [Published on:17 Mar 2016, 3:00 PM IST]
narendra modi- India TV
narendra modi

न्यूयार्क: कूटनीति के लिए अक्सर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले नरेंद्र मोदी को इंटरनेट स्टार बताते हुए टाइम पत्रिका ने कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री इंटरनेट पर सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में शामिल हैं। पिछले साल पाकिस्तान दौरे के बारे में ट्विटर पर मोदी की अपरापंगत घोषणा का हवाला देते हुए पत्रिका ने उन्हें इस साल लगातार दूसरे वर्ष गैर सूचीबद्ध सूची :अनरैन्क्ड लिस्ट: में इंटरनेट पर सर्वाधिक प्रभावी 30 लोगों में शामिल किया है।

इस सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के दावेदार डोनाल्ड ट्रम्प, रियलिटी टीवी स्टार किम कारदाशियां एवं उनके पति कान्ये वेस्ट, लेखिका जे के रॉलिंग, पूर्व ओलंपिक एथलीट केटलिन जेनर और फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो शामिल हैं।

इंटरनेट पर सर्वाधिक प्रभावी लोगों की अपनी दूसरी वार्षिक सूची के लिए टाइम ने कहा कि उसने सोशल मीडिया पर प्रतियोगियों के वैश्विक प्रभाव और सुर्खियों में बने रहने की उनकी क्षमता को ध्यान में रखा।

मोदी के बारे में टाइम ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता मोदी ट्विटर पर अपने 1.8 करोड़ फॉलोअर और फेसबुक पर 3.2 करोड़ लाइक्स के साथ इंटरनेट स्टार हैं। पत्रिका ने खबरें बताने और कूटनीति के लिए मोदी द्वारा सोशल मीडिया का इस्तेमाल किए जाने का भी हवाला दिया।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019