1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी के CEO ने कहा, गे होना उनके लिए भगवान का सबसे बड़ा तोहफा

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी के CEO ने कहा, गे होना उनके लिए भगवान का सबसे बड़ा तोहफा

कुक ने खुद के गे होने को भगवान का उपहार बताया है। कुक ने कहा कि गे होना उनके लिए सबसे बड़ा गॉड गिफ्ट है और वो इसके लिए भगवान का शुक्रिया अदा करते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 26, 2018 18:30 IST
Tim Cook says being gay is God's greatest gift; chose to come out in support of kids who were being - India TV
Tim Cook says being gay is God's greatest gift; chose to come out in support of kids who were being bullied

एप्पल कंपनी के सीईओ टिम कुक ने एक इंटरव्यू के दौरान फिर खुद के गे होने की बात को दोहराते हुए कहा कि उनको सबके सामने ये कहने में कोई परेशानी नहीं है कि वो गे हैं और वे खुद के गे होने को लेकर गर्व महसूस करते हैं। कुक ने खुद के गे होने को भगवान का उपहार बताया है। कुक ने कहा कि गे होना उनके लिए सबसे बड़ा गॉड गिफ्ट है और वो इसके लिए भगवान का शुक्रिया अदा करते हैं। आपको बता दें कि टिम कुक ने 2014 में सार्वजनिक रूप से इस बात को स्वीकार किया था कि वो एक समलैंगिक हैं।

टिम कुक ने आगे कहा कि कुछ गे बच्चों के पत्र पढ़ने के बाद खुद को सार्वजनिक तौर पर समलैंगिक होना स्वीकार किया। इन पत्रों में समलैंगिक रुझान के बच्चों ने लिखा था कि परिवार को पता चलने पर उनका मजाक उड़ाया गया, उन्हें घर से निकाल दिया गया जिसके बाद वो खुदकुशी के नजदीक पहुंच गए थे। जिसके बाद उन्हें लगा कि उन्हें सबके सामने इस बात को स्वीकार करना चाहिए। कुक ने कहा कि सभी का सम्मान होना चाहिए।

एप्पल दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है जिसका बाजार मुल्य 1 लाख करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। यह इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर उत्पादों का डिजाइन और विनिर्माण करती है। ऐप्पल मैकिन्टौश, आईपॉड और आईफ़ोन जैसे हार्डवेयर उत्पादों के लिए प्रसिद्ध है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment