1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. OMG: इस महिला के बालों की लंबाई है 55 फीट और वजन 20 किलो

OMG: इस महिला के बालों की लंबाई है 55 फीट और वजन 20 किलो

नई दिल्ली: आपने लोगों को देखा होगा कि उनमें कुछ ऐसी चीजें होती है जिस कारण वह समाज में अपनी एक अलग पहचान रखते हैं। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग है जिनके बारे

India TV News Desk [Updated:29 Mar 2016, 12:52 PM IST]
 आशा मंडेला- India TV
आशा मंडेला

नई दिल्ली: आपने लोगों को देखा होगा कि उनमें कुछ ऐसी चीजें होती है जिस कारण वह समाज में अपनी एक अलग पहचान रखते हैं। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग है जिनके बारे में सुनकर हैरानी होती है। आज हम आपको ऐसी ही एक महिला के बारे में बताने जा रहे हैं। फ्लोरिडा में रहने वाली 50 वर्षीय आशा मंडेला वह महिला हैं जो अपने बालों को लेकर इन दिनों चर्चा में हैं। आशा के बालों की लंबाई 55 फीट है और इनका वजन 20 किलो है। आशा के बालों का वजन इतना ज्यादा है कि उन्हें अपने बालों को अलग-अलग हिस्सों में बांधकर रखना पड़ता है।

आशा के पति उनके बालों का ध्यान रखते हैं। इमैन्युल (आशा के पति) एक हेयर स्टाइलिस्ट हैं। तीन साल पहले इन लोगों की मुलाकात सोशल साइट पर हुई थी, मिलने के एक ही साल बाद दोनो ने शादी कर ली। इमैन्युल ही अब आशा के बालों का ध्यान रखता है। इमैन्युल ने बताया कि आशा के बालों को धोने और सुखाने नें पूरे 2 दिन का समय लगता है। आशा  का नाम गिनीज बुक में भी दर्ज है और वह हेयर प्रोडक्ट्स का बिजनेस करती है।

डॉक्टर्स के मुताबिक इससे आशा को लकवे की समस्या हो सकती है क्योंकि उनके बालों का पूरा भार उनकी पीठ पर ही रहता है। जिससे भविष्य में उनकी स्थिति और भी बिगड़ जाएगी। इसके लिए इमैन्युल उन्हें पीठ से जुड़ी एक्सरसाइज आदि कराते हैं ताकि वो मजबूत बन सकें।

अगली स्लाइड में देखें तस्वीरें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: OMG: इस महिला के बालों की लंबाई है 55 फीट और वजन 20 किलो
Write a comment