1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. इस्लामिक स्टेट के नाम पर अमेरिका में चर्च पर हमले की साजिश रच रहा था सीरियाई शरणार्थी!

इस्लामिक स्टेट के नाम पर अमेरिका में चर्च पर हमले की साजिश रच रहा था सीरियाई शरणार्थी!

अमेरिका में बुधवार को एक सीरियाई शरणार्थी को एक चर्च पर हमला करने की साजिश रचने के शक में गिरफ्तार किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 20, 2019 11:26 IST
Syrian refugee arrested, accused of plotting attack on Pittsburgh church for Islamic State.- India TV
Syrian refugee arrested, accused of plotting attack on Pittsburgh church for Islamic State.

न्यूयॉर्क: अमेरिका में बुधवार को एक सीरियाई शरणार्थी को एक चर्च पर हमला करने की साजिश रचने के शक में गिरफ्तार किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुस्तफा मूसाब एलोवेरम नाम का यह शर्णार्थी पेनसिल्वेनिया के एक चर्च पर कथित रूप इस्लामिक स्टेट समूह के नाम पर हमले की साजिश रच रहा था। उसे लगा था कि ऐसा करने से अमेरिका में मौजूद इस्लामिक स्टेट के अन्य समर्थकों को हौसला मिलेगा। न्याय विभाग ने बताया कि इससे पहले वह साजिश को अंजाम दे पाता, FBI की जॉइंट टेररिज्म टास्क फोर्स ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डेमर्स और पिट्सबर्ग के संघीय अभियोजक स्कॉट ब्रैडी ने एक बयान में कहा कि मुस्तफा मूसाब एलोवेरम (21), अगस्त 2016 में सीरिया से शरणार्थी के रूप में अमेरिका आया था। वह पिट्सबर्ग के निकटवर्ती नॉर्थ साइड में एक गिरजाघर को निशाना बनाने की साजिश रच रहा था। FBI के आतंकवाद विरोधी विभाग के अधिकारी माइकल मैकगार्टी ने बयान में कहा कि अदालती दस्तावेज दर्शाते हैं कि मुस्तफा ने इस्लामिक स्टेट के नाम पर एक चर्च पर हमले की योजना बनाई थी, जिससे कई लोगों की जान जा सकती थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुस्तफा सीरिया के दारा में पैदा हुआ था और उसे अगस्त 2016 में अमेरिका में एक रिफ्यूजी के रूप में रहने की इजाजत दी गई थी। मामले के लिए दर्ज की गई शिकायत में कहा गया था कि उसने दस्तावेजों में अपने पूरे प्लान, इस्लामिक स्टेट को समर्थन और जिहाद को सोशल मीडिया के जरिए बढ़ावा दिए जाने की बात कही है। उसने एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया जिसमें वह इस्लामिक स्टेट के नेता अबु बक्र अल-बगदादी के प्रति वफादारी की कसम खाता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019