1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: कई गैस विस्फोटों के चलते 23 इमारतों में आग, 6 लोग घायल

अमेरिका: कई गैस विस्फोटों के चलते 23 इमारतों में आग, 6 लोग घायल

Read In English

अमेरिका के मैसाचुसेट्स में कई गैस विस्फोटों के चलते 23 इमारतों और घरों को जबरदस्त नुकसान पहुंचा है। घटना शाम पांच बजे के आसपास शुरू हुई, जब लॉरेंस, एंडोवर और नॉर्थ एंडोवर टाउन की इमारतों में कई विस्फोट हुए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: September 14, 2018 10:02 IST
gas explosions erupt in Boston- India TV
Image Source : AP Six injured, over 100 evacuated as 'Armaggeddon'-like gas explosions erupt in Boston

वाशिंगटन: अमेरिका के मैसाचुसेट्स में कई गैस विस्फोटों के चलते 23 इमारतों और घरों को जबरदस्त नुकसान पहुंचा और 6 लोग घायल हो गए। घटना शाम पांच बजे के आसपास शुरू हुई, जब लॉरेंस, एंडोवर और नॉर्थ एंडोवर टाउन की इमारतों में कई विस्फोट हुए। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, विस्फोटों का कारण फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

इमारतों व घरों में कम से कम 23 विस्फोट

मैसाचुसेट्स स्टेट पुलिस ने कहा कि कम से कम 23 विस्फोट हुए हैं, जो विभिन्न इमारतों व घरों में हुए हैं, हालांकि स्थानीय मीडिया ने बताया कि ज्यादातर विस्फोट आसपास के इलाकों में हुए हैं। सुरक्षाबलों ने स्थानीय निवासियों से गैस की गंध आने या आग पकड़ने का संदेह होने पर फौरन घरों को खाली करने का आग्रह किया है।

गैस विस्फोट से संबंधित मामला लगता है

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय अग्निशमन विभाग के प्रमुख माइकल मैन्सफील्ड ने कहा कि एंडोवर में 25 और 30 के बीच और लॉरेंस में कम से कम 18 अग्निशामक आग को काबू करने में जुटे हुए हैं। एंडोवर पुलिस विभाग के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट एडवर्ड गाइ ने कहा कि यह एक तरह से किसी गैस से सबंधित मामला है। उन्होंने कहा कि हम निावसियों से आग्रह करते हैं कि अगर उन्हें गैस की गंध आए तो वे घर से बाहर निकल जाएं और 911 पर संपर्क करें।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: अमेरिका: कई गैस विस्फोटों के चलते 23 इमारतों में आग, 6 लोग घायल
Write a comment
ipl-2019