1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका सिख: पगड़ी पहने सिख युवक को रेस्त्रां में प्रवेश करने से रोका गया

अमेरिका सिख: पगड़ी पहने सिख युवक को रेस्त्रां में प्रवेश करने से रोका गया

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में अपने दोस्तों से मिलने पहुंचे पगड़ी पहने एक सिख युवक को रेस्त्रां में प्रवेश करने से रोक दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2019 18:44 IST
Sikh youth refused entry in restaurant for wearing turban in America- India TV
Sikh youth refused entry in restaurant for wearing turban in America

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में अपने दोस्तों से मिलने पहुंचे पगड़ी पहने एक सिख युवक को रेस्त्रां में प्रवेश करने से रोक दिया गया। एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है। गुरविन्दर ग्रेवाल (23) शनिवार को मध्यरात्रि के बाद पोर्ट जेफरसन में हार्बर ग्रिल पहुंचे थे, लेकिन रेस्त्रां की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने भोजनालय की नयी नीति का हवाला देते हुए पगड़ी पहन कर उन्हें अंदर जाने से रोक दिया।

स्टोनी ब्रुक विश्वविद्यालय में स्नातक के छात्र ग्रेवाल ने कहा, "मैं हैरान, शर्मिंदा और आहत महसूस कर रहा था। इससे पहले पगड़ी पहनने की वजह से मुझे किसी भी प्रतिष्ठान में सेवाएं देने या प्रवेश करने से नहीं रोका गया।" 'न्यूयॉर्क पोस्ट' ने कहा, "गुरविन्दर ने कहा कि उन्होंने प्रबंधक को समझाया कि वह अपने धर्म का पालन करने के लिए पगड़ी पहनते हैं और दोस्तों के साथ समय बिताना चाहते हैं। रेस्त्रां ने कहा, "हम हैट या अन्य टोपी पहने लोगों को प्रतिष्ठान के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं देते। ऐसा इसलिये किया जाता है ताकि हम उनकी अच्छी तरह पहचान कर सकें।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv