1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. एयरपोर्ट पर उतरते वक्त क्रैश हुआ द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का फाइटर प्लेन, 7 की मौत

अमेरिका में एयरपोर्ट पर उतरते वक्त क्रैश हुआ द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का फाइटर प्लेन, 7 की मौत

अमेरिका के कनेक्टिकट राज्य में ब्रेडली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते समय द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का एक फाइटर प्लेन क्रैश हो गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 03, 2019 13:33 IST
Seven dead after a WWII-era B-17 bomber crash at a Connecticut airport in US- India TV
B-17 Flying Fortress, flies over Thomasville in a 2002 File Photo | AP

वॉशिंगटन: अमेरिका के कनेक्टिकट राज्य में ब्रेडली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते समय द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का एक फाइटर प्लेन क्रैश हो गया। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, युद्धक विमान बी-17 एयरपोर्ट पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 अन्य घायल हो गए। दुर्घटना के समय विमान में 10 यात्री तथा 3 क्रू सदस्य सवार थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस भयानक दुर्घटना की चपेट में आकर जमीन पर भी एक शख्स घायल हो गया।

एयरपोर्ट पर उतरते वक्त क्रैश हुआ विमान

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, यह दुर्घटना स्थानीय समय के अनुसार बुधवार सुबह 9.54 बजे घटी। बताया जाता है कि विमान में कुछ खामी नजर आने के बाद उसे वापस उतारने की कोशिश की जा रही थी, तभी यह क्रैश हो गया। कनेक्टिकट राज्य के पुलिस आयुक्त जेम्स रोवेला ने राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के अधिकारियों के साथ शाम को जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में मृतकों का हालिया आंकड़ा जारी किया। दुर्घटना में घायल हुए 6 अन्य लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Seven dead after a WWII-era B-17 bomber crash at a Connecticut airport in US

दुर्घटना के बाद विमान पूरी तरह तबाह हो गया | AP

पायलट और एयर ट्रैफिक कंट्रोलर में हुई थी बात
इस एयरक्राफ्ट का सिविलियन रजिस्ट्रेशन था और दुर्घटना के समय किसी भी सैन्य सदस्य द्वारा नहीं उड़ाया जा रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पायलट की एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से बात हुई थी और उसने वापस लौटने की बात कही थी। कंट्रोलर द्वारा इसका कारण पूछे जाने पर पायलट ने इंजन नंबर 4 में कुछ खराबी की बात कही थी। विमान को उतारने के लिए अन्य विमानों को डाइवर्ट किया गया, लेकिन विमान लैंड होने के बाद आगे जाकर क्रैश कर गया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13