1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. जासूस मामला: अमेरिका और 14 यूरोपीय देशों ने रूसी राजनयिको को निष्कासित किया

जासूस मामला: अमेरिका और 14 यूरोपीय देशों ने रूसी राजनयिको को निष्कासित किया

ब्रिटेन में पूर्व रूसी जासूस और उनकी बेटी को जहर देने के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 60 रूसी राजनयिकों को निष्कासित कर दिया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 26, 2018 19:21 IST
donald trump- India TV
donald trump

ब्रिटेन में पूर्व रूसी जासूस और उनकी बेटी को जहर देने के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 60 रूसी राजनयिकों को निष्कासित कर दिया है। यूरोपियन यूनियन के राष्ट्रपति डोनाल्ड टस्क ने भी इस मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति का साथ देते हुए कहा कि, ईयू के 14 सदस्य देशों ने भी रूसी राजनयिको को उनके पद से हटा दिया है।

अमेरिका के साथ-साथ यूक्रेन ने भी 13 रूसी सदस्यों को हटा दिया है। इस बात की जानकारी यूक्रेन के राष्ट्रपति पेट्रो पोरोचेंको ने दी। लिथुआनिया औप पोलैंड के राष्ट्रपति ने भी सोमवार को कहा कि, वे ब्रिटेन के साथ एकता में रूस के राजनयिकों को निष्कासित करेंगे।

गौरतलब है कि 4 मार्च 2018 को ब्रिटेन में रूसी जासूस और उनकी बेटी को जहर दिया गया था। ब्रिटेन ने रूस पर रासायनिक हमले का आरोप लगाया था। ब्रिटेन इस मामले में साथी देशों के साथ मिलकर रूस पर दबाव बढ़ाने की कोशिश कर रहा है तो वहीं रूस ने भी साफ कर दिया है कि वह अपने खिलाफ होने वाली किसी भी कार्रवाई का जवाब देगा।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban