1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. 10 साल से कोमा में पड़ी महिला ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल के पुरुष कर्मचारियों का होगा DNA

10 साल से कोमा में पड़ी महिला ने दिया बच्चे को जन्म, अस्पताल के पुरुष कर्मचारियों का होगा DNA

फिनिक्स शहर के एक निजी अस्पताल में 10 साल से अधिक समय से कोमा में पड़ी महिला ने हाल ही में एक बच्चे को जन्म दिया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 09, 2019 10:43 IST
Police seek DNA at Phoenix nursing facility where woman in coma gives birth | AP- India TV
Police seek DNA at Phoenix nursing facility where woman in coma gives birth | AP

फिनिक्स: अमेरिका के एरिजोना राज्य में स्थित फिनिक्स शहर के एक निजी अस्पताल में 10 साल से अधिक समय से कोमा में पड़ी महिला ने हाल ही में एक बच्चे को जन्म दिया था। इस मामले के सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया था और CEO को इस्तीफा देना पड़ा। अब पुलिस ने इस स्वास्थ्य केन्द्र के सभी पुरुषों का DNA कराने के लिए पुलिस ने सर्च वॉरंट जारी किया है। ‘हासिएन्डा स्वास्थ्य केन्द्र’ ने कहा कि वह कर्मचारियों का DNA कराने की बात का स्वगत करता है।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, ‘हम इस बेहद संगीन एवं अप्रत्याशित स्थित से जुड़े सभी तथ्यों को उजागर करने के लिए फिनिक्स पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों का सहयोग करना जारी रहेंगे।’ स्थानीय न्यूज वेबसाइट ‘एजफैमिली डॉट कॉम’ ने सबसे पहले जानकारी दी थी कि 10 साल से अधिक अर्द्ध बेहोशी की हालत में पड़ी महिला ने 29 दिसंबर को एक बच्चे को जन्म दिया है। महिला की पहचान उजागर नहीं की गई और इस बात का भी कुछ पता नहीं चल पाया है कि उसका कोई परिवार या संरक्षक भी है या नहीं।

बोर्ड के सदस्य गैरी ओरमैन ने कहा था कि स्वास्थ्य केन्द्र इस भयावह स्थिति के लिए पूरी जवाबदेही तय करेगा। ओरमैन ने कहा, ‘हम अपने प्रत्येक मरीज और कर्मचारी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।’ इस पूरे मामले पर ‘हासिएन्डा’ के सीईओ बिल टिमॉन्स ने भी सोमवार को इस्तीफा दे दिया। प्रवक्ता डेविड लेबोविट्ज ने यह जानकारी देते हुए कहा कि बोर्ड के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से इस निर्णय को स्वीकार किया। राज्य के गवर्नर कार्यालय ने इस स्थिति को ‘बेहद परेशान करने वाला’ बताया। फिनिक्स पुलिस ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

Lok Sabha Elections Results 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव नतीजों से जुड़ी ताजा खबरों, चुनाव परिणाम और हर अपडेट के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 542 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv