1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: विमान दुर्घटना में नौ लोगों की मौत, तीन अन्य घायल

अमेरिका: विमान दुर्घटना में नौ लोगों की मौत, तीन अन्य घायल

अमेरिका के साउथ डकोटा राज्य में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से दो बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 01, 2019 11:33 IST
Representation Image- India TV
Representation Image

वाशिंगटन: अमेरिका के साउथ डकोटा राज्य में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से दो बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए हैं। अमेरिकी मीडिया ने बताया कि यह हादसा शनिवार को तब हुआ जब शीतकालीन तूफान की चेतावनी दी गई थी। संघीय विमानन प्रशासन ने बताया कि एकल इंजन का टर्बोप्रोप विमान ‘पिलाटस पीसी-12’ चैम्बरलेन हवाईअड्डे से करीब एक मील दूर उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 

हादसे का शिकार हुए विमान में 12 लोग सवार थे, जिसमें से दो बच्चों समेत नौ की मौत हो गई और बाकी तीन लोग घायल हो गए। विमान में सवाल कुल 12 लोगों में विमान के पायलट में शामिल भी थे। उनकी भी हादसे में मौत हो गई। एनबीसी न्यूज ने बताया कि मृतकों में विमान का पायलट भी शामिल है। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने एक ट्वीट कर कहा कि वह हादसे की जांच कर रहा है।

(इनपुट- भाषा)

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13