1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. पेंटागन ने ट्रंप की सीमा दीवार के लिए एक अरब डॉलर की रकम को मंजूरी दी

पेंटागन ने ट्रंप की सीमा दीवार के लिए एक अरब डॉलर की रकम को मंजूरी दी

अमेरिकी रक्षा कार्यालय पेंटागन ने सोमवार को मेक्सिको की सीमा पर दीवार के लिए एक अरब डॉलर की राशि को मंजूरी दे दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2019 12:15 IST
Pentagon sanctions $1 billion for US-Mexico border wall | AP- India TV
Pentagon sanctions $1 billion for US-Mexico border wall | AP

वॉशिंगटन: अमेरिकी रक्षा कार्यालय पेंटागन ने सोमवार को मेक्सिको की सीमा पर दीवार के लिए एक अरब डॉलर की राशि को मंजूरी दे दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेंटागन के कार्यवाहक प्रमुख पैट्रिक शानहान ने सोमवार को कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने की मांग के लिए एक अरब डॉलर देने की मंजूरी दी है। होमलैंड सुरक्षा विभाग ने पेंटागन को 92 किलोमीटर तक 5.5 मीटर ऊंची दीवार बनाने, सड़कें सुधारने और रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था करने के लिए कहा है।

पेंटागन ने एक बयान में कहा कि शानाहान ने यूएस आर्मी कोर ऑफ इंजीनियर्स के कमांडर को होमलैंड सुरक्षा और सीमाशुल्क तथा सीमा गश्त विभाग की मदद करने के लिए एक अरब डॉलर की राशि खर्च करने की योजना शुरू करने के लिए अधिकृत किया है। आपको बता दें कि ट्रंप ने बीते महीने अमेरिका की सीमा पर दीवार बनाने को लेकर आपातकाल लागू कर दिया था। 

उन्होंने कहा था कि अमरीका पर नशीले पदार्थ, मानव तस्कर और अपराधियों का ख़तरा मंडरा रहा है जिसे रोकने के लिए दीवार का बनाया जाना ज़रूरी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019