1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका: Twitter पर ट्रोल होने के बाद पॉल रेयान ने ‘टैक्स कटौती’ वाला ट्वीट हटाया

अमेरिका: Twitter पर ट्रोल होने के बाद पॉल रेयान ने ‘टैक्स कटौती’ वाला ट्वीट हटाया

रेयान ने अपने ट्वीट में लिखा था कि एक विद्यालय की सचिव टैक्स कटौती के बाद वेतन में प्रति सप्ताह 1.5 डॉलर का फायदा होने पर खुश है...

Reported by: IANS [Published on:04 Feb 2018, 8:38 PM IST]
House Speaker Paul Ryan | AP Photo- India TV
House Speaker Paul Ryan | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के सभापति पॉल रेयान को हालिया टैक्स कटौती के कारण सप्ताह में 1.50 डॉलर का फायदा पाने वाली एक विद्यालयकर्मी पर ट्वीट करके आलोचना का शिकार होना पड़ा है। रेयान ने अपने ट्वीट में लिखा था कि एक विद्यालय की सचिव टैक्स कटौती के बाद वेतन में प्रति सप्ताह 1.5 डॉलर का फायदा होने पर खुश है। हालांकि बाद में उन्होंने यह ट्वीट हटा दिया। सोशल मीडिया पर इस ट्वीट का यह कहते हुए मजाक उड़ाया जा रहा था कि 1.5 डॉलर की वेतन वृद्धि कोई खास नहीं है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दशकों बाद टैक्स सिस्टम में बदलाव किया है। रिपब्लिकन का कहना है कि टैक्स सुधार से व्यापारियों को और व्यक्तिगत फायदा होगा। टैक्स बदलाव का विरोध कर रहे डेमोक्रेट के अनुसार नए तंत्र से सिर्फ धनकुबेरों को फायदा होगा। अमेरिकी प्रतिनिधिसभा में सबसे वरिष्ठ रिपब्लिकन नेता रेयान ने ट्वीट में समाचार एजेंसी 'एसोसिएट प्रेस' की एक रिपोर्ट का लिंक साझा किया था, जिसके अनुसार पेंसिलवेनिया के लेंसेस्टर में पब्लिक हाईस्कूल की सचिव जूली केटकम ने कहा कि वह अब एक साल में 78 डॉलर ज्यादा बचत करेंगी। जिससे वह कोस्ट्को की थोक दुकान की वार्षिक सदस्यता लेंगी।

केटकम ने ट्वीट करते हुए एक खबर का उल्लेख किया कि टैक्स बदलाव के एक दिन बाद रिपब्लिकन के अरबपति दानदाता चार्ल्स कोच ने रेयान की अनुदान समिति को 5 लाख डॉलर का अनुदान दिया। रेयान के ट्वीट पर अन्य लोगों ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि रेयान के ट्वीट से लगता है कि उन्हें कम आमदनी वाले नागरिकों की कोई जानकारी नहीं है। रेयान ने प्रतिक्रियाओं का अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: Paul Ryan deletes tweet about tax cuts after getting trolled on Twitter
Write a comment