1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. पाकिस्तान कई वर्षों से खेल रहा है अमेरिका के साथ 'दोहरा खेल': हेली

पाकिस्तान कई वर्षों से खेल रहा है अमेरिका के साथ 'दोहरा खेल': हेली

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली का कहना है कि पाकिस्तान ने कई वर्षों तक अमेरिका के साथ ‘‘दोहरा खेल’’ खेला है लेकिन ट्रंप प्रशासन इसे बर्दाशत नहीं करेगा।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 03, 2018 10:57 IST
Pakistan has been playing double game for many years with...- India TV
Pakistan has been playing double game for many years with america

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली का कहना है कि पाकिस्तान ने कई वर्षों तक अमेरिका के साथ ‘‘दोहरा खेल’’ खेला है लेकिन ट्रंप प्रशासन इसे बर्दाशत नहीं करेगा। निक्की ने अमेरिकी की ओर से पाकिस्तान को मिलने वाली 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की सहायता राशि रोकने संबंधी राष्ट्रपति ट्रंप के फैसले का समर्थन किया है। न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में कल निक्की ने पत्रकारों से कहा, ‘‘इसके कारण स्पष्ट हैं। पाकिस्तान ने कई वर्षों तक दोहरा खेल खेला है।’’ (पाक को दी जाने वाली आर्थिक सहायता रोकने के ट्रंप के फैसले को सांसदों ने सराहा )

उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान एक ही समय में हमारे साथ काम करता है और उसी समय आतंकवादियों को भी पनाह देता है जो अफगानिस्तान में हमारे सैनिकों पर हमला करते हैं। प्रशासन इस खेल को बर्दाशत नहीं करेगा।’’ निक्की ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान से इससे कहीं अधिक सहयोग की उम्मीद करता है।

इस वर्ष के अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान ने आतंकवाद को समर्थन एवं पनाह देना लगातार जारी रखा है इसलिए ट्रंप प्रशासन इसे रोकने के लिए हर संभव प्रयास करने को तैयार है।’’ निक्की ने कहा कि सहायता राशि रोकने का संबंध पूरी तरह पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों को पनाह देने से है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban