1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अवैध प्रवासियों पर सख्त हुआ अमेरिका, 48 घंटों में 600 से ज्यादा गिरफ्तार

अवैध प्रवासियों पर सख्त हुआ अमेरिका, 48 घंटों में 600 से ज्यादा गिरफ्तार

अवैध प्रवासियों के मुद्दे पर एक तरफ जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कड़ा रुख अख्तियार किया हुआ है, वहीं दूसरी तरफ प्रशासन भी कड़ी कार्रवाई कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 15, 2018 12:47 IST
Over 600 illegal immigrants arrested at US border in the last two days | AP Representational- India TV
Over 600 illegal immigrants arrested at US border in the last two days | AP Representational

वॉशिंगटन: अवैध प्रवासियों के मुद्दे पर एक तरफ जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कड़ा रुख अख्तियार किया हुआ है, वहीं दूसरी तरफ प्रशासन भी कड़ी कार्रवाई कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर बीते 48 घंटों में 600 से अधिक अवैध प्रवासियों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी अमेरिकी सीमा शुल्क एवं सीमा सुरक्षा (CBP) के हवाले से आई है। वहीं, दूसरी तरफ ट्रंप द्वारा इन प्रवासियों के खिलाफ कड़े रुख की आलोचना भी की जा रही है।

संघीय एजेंसी के मुताबिक, इनमें से अधिकतर समूह परिवारों के और किशोरों के थे। ये प्रवासी ग्वाटेमाला से आए थे और इनकी कुल संख्या 654 थी। इन्होंने सोमवार और मंगलवार को विभिन्न अभियानों के तहत सीबीपी एजेंटों के समक्ष स्वेच्छा से आत्मसमर्पण कर दिया। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, हालांकि इन प्रवासियों का होंडूरास से आ रहे प्रवासियों के कारवां से कोई संबंध नहीं है। संघीय एजेंसी के मुताबिक, इन्होंने सैन लुइस के पास सीमा पर अवैध रूप से देश में प्रवेश किया था।

सीबीपी के मुताबिक, अधिक संख्या में लोगों ने यूमा के पास कोलोराडो नदी को अवैध रूप से पार करना शुरू किया है। वहीं, खबर यह भी आ रही है कि 800 प्रवासियों का एक और जत्था अमेरिकी सीमा तक पहुंच गया है। आपको बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कड़ी चेतावनी के बाद बड़ी संख्या में अवैध प्रवासियों का अमेरिका की तरफ आना जारी है। ये प्रवासी मुख्यत: मध्य अमेरिकी देशों से ताल्लुक रखते हैं और मेक्सिको की सीमा से अमेरिका में दाखिल होने की कोशिश करते हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Over 600 illegal immigrants arrested at US border in the last two days
Write a comment
ipl-2019