1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. पूरी मीडिया नहीं बल्कि ‘फर्जी खबरें’ लोगों का दुश्मन हैं: ट्रंप

पूरी मीडिया नहीं बल्कि ‘फर्जी खबरें’ लोगों का दुश्मन हैं: ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि पूरी मीडिया नहीं बल्कि ‘फर्जी खबरें’ लोगों का दुश्मन हैं। और मीडिया का बड़ा हिस्सा फर्जी खबरें दिखाता है। राष्ट्रपति बनने के बाद से ही ट्रंप लगातार मीडिया की आलोचना करते रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 03, 2018 11:40 IST
trump- India TV
trump

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि पूरी मीडिया नहीं बल्कि ‘फर्जी खबरें’ लोगों का दुश्मन हैं। और मीडिया का बड़ा हिस्सा फर्जी खबरें दिखाता है। राष्ट्रपति बनने के बाद से ही ट्रंप लगातार मीडिया की आलोचना करते रहे हैं। गौरतलब है कि ट्रंप की इस टिप्पणी से कुछ ही घंटे पहले उनकी बेटी और प्रशासन में प्रमुख अधिकारी इवांका ट्रंप ने कहा था, ‘मैं नहीं मानती कि मीडिया लोगों का दुश्मन है।’ (उड़ान भरने के दौरान रनवे से फिसलकर आगे चला गया जेट एयरवेज का विमान, कोई हताहत नहीं )

एक कार्यक्रम के दौरान कल इवांका से पूछा गया था कि वह अपने पिता द्वारा ‘मीडिया को बार-बार लोगों का दुश्मन बताये जाने पर क्या सोचती है? उन्होंने कहा था, ‘‘नहीं। मुझे नहीं लगता कि मीडिया लोगों का दुश्मन है। इवांका ने कहा था, मेरे बारे में काफी कुछ लिखा गया है, और मैं जानती हूं कि उसमें सबकुछ सच नहीं है। ऐसे में मुझे समझ आता है कि लोग चिंतित क्यों होते हैं और वह ऐसा क्यों समझते हैं कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

इस टिप्पणी के बाद माना जा रहा था कि इस संबंध में पिता-पुत्री के विचार अलग-अलग हैं। हालांकि, कुछ ही घंटों बाद ट्रंप ने ट्वीट कर इसे स्पष्ट किया। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया है, ‘‘उन्होंने मेरी बेटी इवांका से पूछा कि मीडिया लोगों का दुश्मन है या नहीं। उसने बिलकुल सही कहा नहीं। फर्जी खबरें लोगों का दुश्मन हैं जो मीडिया के बड़े हिस्से द्वारा दिखायी जाती हैं।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment