1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. उत्तर कोरिया से अभी भी परमाणु खतरा बना हुआ है: माइक पोम्पियो

उत्तर कोरिया से अभी भी परमाणु खतरा बना हुआ है: माइक पोम्पियो

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने अमेरिकी सासंदो को बताया कि उत्तर कोरिया से अभी भी परमाणु खतरा बना हुआ है। हालांकि पोम्पियो ने डोनाल्ड ट्रंप के उस ट्वीट का बचाव किया, जिसमें प्योंगयांग को खतरा नहीं बताया गया था।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 28, 2018 11:16 IST
North Korea still remains a nuclear threat says Mike...- India TV
North Korea still remains a nuclear threat says Mike Pompeo

वाशिंगटन: अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने अमेरिकी सासंदो को बताया कि उत्तर कोरिया से अभी भी परमाणु खतरा बना हुआ है। हालांकि पोम्पियो ने डोनाल्ड ट्रंप के उस ट्वीट का बचाव किया, जिसमें प्योंगयांग को खतरा नहीं बताया गया था। पोम्पियो ने बुधवार को कहा, "मैं ट्रंप की धारणा को लेकर आश्वस्त हूं कि खतरे कम हुआ है।" (बुर्के पर प्रतिबंध लगाने वाले प्रस्ताव को स्विट्जरलैंड सरकार ने खारिज किया )

'सीएनएन' ने पोम्पियो के हवाले से बताया, "मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई संदेह है। हमने तनाव के स्तर को कम किया है।" पोम्पियो ने यह भी पुष्टि की कि उत्तर कोरिया को कोरियाई युद्ध के दौरान देश में मारे गए अमेरिकी सैनिक के अवशेषों को वापस करना है। हाल ही में एक निगरानी वेबसाइट ने दावा किया कि सिंगापुर शिखर वार्ता में कोरिया प्रायद्वीप के निरस्त्रीकरण की प्रतिबद्धता की घोषणा के बावजूद उत्तर कोरिया तेजी से अपने परमाणु अनुसंधान केन्द्र में सुधार कर रहा है।

 परमाणु हथियार संपन्न उत्तर कोरिया के नेता किम जांग उन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ इस महीने की शुरुआत में सिंगापुर में हुई ऐतिहासिक वार्ता में इस लक्ष्य की दिशा में ‘‘ काम करने का ’’ वादा किया था।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment