1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. पाकिस्तानी PM इमरान खान की US में इंटरनेशनल बेइज्जती, एयरपोर्ट पर रिसीव करने नहीं पहुंचे अमेरिकी अधिकारी

पाकिस्तानी PM इमरान खान की US में इंटरनेशनल बेइज्जती, एयरपोर्ट पर रिसीव करने नहीं पहुंचे अमेरिकी अधिकारी

एक तरफ अमेरिका में पीएम मोदी के नाम की धूम मची हुई है तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को अमेरिका में बेइज्जती का सामना करना पड़ रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 22, 2019 12:19 IST
No american official present to welcome Pakistani PM Imran Khan in America- India TV
No american official present to welcome Pakistani PM Imran Khan in America

न्यूयॉर्क: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान 74वें संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं। इमरान खान का शनिवार को पाकिस्तान की संयुक्त राष्ट्र में राजदूत मलीहा लोधी, देश के दूत अमेरिकी असद मजीद खान और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने न्यूयॉर्क पहुंचने पर स्वागत किया। हालांकि इस दौरान एक भी अमेरिकी अधिकारी इमरान के स्वागत में नजर नहीं आया, और यह पाकिस्तान के लिए बेइज्जती का सबब बन गया।

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सऊदी अरब से सीधे अमेरिका पहुंचे हैं। उन्हें सऊदी अरब से कमर्शल फ्लाइट से अमेरिका जाना था लेकिन सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस सलमान ने इमरान खान को अमेरिका जाने के लिए अपना प्राइवेट जेट दे दिया। सऊदी प्रिंस ने इमरान से कहा कि वह अपने मेहमान को किसी कमर्शल प्लेन में नहीं जाने देंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद प्रिंस सलमान ने इमरान को अमेरिका जाने के लिए अपना विमान दे दिया।

सऊदी अरब के प्रिंस के प्राइवेट जेट से इमरान खान अमेरिका पहुंचे लेकिन यहां पहुंचकर उन्हें भारी बेइज्जती का सामना करना पड़ा। न्यूयॉर्क पहुंचने पर उनका स्वागत करने के लिए एक भी अमेरिकी अधिकारी मौजूद नहीं था, सिर्फ पाकिस्तानी अधिकारियों ने ही उनका स्वागत किया। ​वहीं, दूसरी ओर  पीएम मोदी भी अमेरिका में ही हैं। लेकिन, फर्क ये है कि पीएम मोदी का अमेरिका में जोरदार स्वागत हुआ।

पीएम मोदी ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कर्यक्रम में हिस्सा लेने आए हैं, जिसमें वह 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13