1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. मेक्सिको: बारिश के दौरान उड़ान भरते समय विमान में आग लगने से करीब 85 लोग घायल

मेक्सिको: बारिश के दौरान उड़ान भरते समय विमान में आग लगने से करीब 85 लोग घायल

उत्तरी मेक्सिको में तूफानी बारिश के दौरान उड़ान भरते समय एक विमान में आग लगने से करीब 85 लोग घायल हो गए। दुरंगो के गर्वनर जोज रोजस ने ट्वीट किया, ‘‘इस बात की पुष्टि हो गई है कि विमान एएम2431 के दुर्घटनाग्रस्त होने से कोई घायल नहीं हुआ है।’’

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 01, 2018 8:38 IST
nearly 85 injured as Aeromexico plane crashes in...- India TV
nearly 85 injured as Aeromexico plane crashes in Mexico

दुरंगो: उत्तरी मेक्सिको में तूफानी बारिश के दौरान उड़ान भरते समय एक विमान में आग लगने से करीब 85 लोग घायल हो गए। दुरंगो के गर्वनर जोज रोजस ने ट्वीट किया, ‘‘इस बात की पुष्टि हो गई है कि विमान एएम2431 के दुर्घटनाग्रस्त होने से कोई घायल नहीं हुआ है।’’ (अमेरिका ने लश्कर-ए-तैयबा के अब्दुल रहमान को वैश्विक आतंकी घोषित किया )

दुरंगो के नागरिक रक्षा प्रवक्ता एलेजांद्रो कार्दोजो ने टीवी चैनल ‘मिलेनियो’ ने कहा, ‘‘करीब 85 लोग घायल हुए हैं।’’ तूफानी बारिश के दौरान विमान ने उड़ान भरने की कोशिश की लेकिन दुरंगो हवाई अड्डे से 10 किलोमीटर दूर एक मैदान में उसे आपात स्थिति में उतारना पड़ा।

परिवहन मंत्री जेरार्डो रुइज एस्पर्जा ने बताया कि विमान में 97 यात्री और चार चालक दल के सदस्य सवार थे। विमान ने मेक्सिको की राजधानी दुरंगो से स्थानीय समयानुसार करीब शाम चार बजे उड़ान भरी थी। आपातकालीन सेवाएं, सेना और रेड क्रास दल मौके पर मौजूद है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13