1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. नासा अंतरिक्ष केंद्र में आयोजित हुआ योग शिविर

नासा अंतरिक्ष केंद्र में आयोजित हुआ योग शिविर

योग को लेकर उत्साहित सैकड़ों अमेरिकियों ने सोमवार सुबह नासा के ऐतिहासिक जानसन अंतरिक्ष केन्द्र में अंतरिक्ष यान के सामने अपनी रंग-बिरंगी चटाइयां बिछाकर योगासन और सूर्य नमस्कार किया।

India TV News Desk [Updated:27 Jun 2016, 6:36 AM IST]
nasa- India TV
nasa

ह्यूस्टन: योग को लेकर उत्साहित सैकड़ों अमेरिकियों ने सोमवार सुबह नासा के ऐतिहासिक जानसन अंतरिक्ष केन्द्र में अंतरिक्ष यान के सामने अपनी रंग-बिरंगी चटाइयां बिछाकर योगासन और सूर्य नमस्कार किया। 21 जून को सफल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के एक सप्ताह के भीतर जनता की मांग पर ह्यूस्टन में महावाणिज्य दूतावास ने पतंजलि योगपीठ (अमेरिका), योग स्टूडियो एवं विभिन्न समुदायों व समर्थक संगठनों के साथ मिलकर दोबारा इस कार्यक्रम को आयोजित किया।

महावाणिज्य दूत अनुपम रे ने पीटीआई से कहा, द्वितीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए बड़ी संख्या में यहां के लोगों और संस्थानों को एकजुट करने में हमें खुशी हुई। उन्होंने कहा, मैं खुद योगाभ्यास करता हूं और यहां के लोगों को योग करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। इस तरह के कार्यक्रमों में उनकी सक्रिय भागीदारी से शांति और सौहार्द के लिए योग का संदेश फैलाने में मदद मिलेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: नासा अंतरिक्ष केंद्र में आयोजित हुआ योग शिविर
Write a comment