1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. मोदी, पिचई टाइम 'पर्सन आफ द ईयर' 2015 की दौड़ में

नरेंद्र मोदी, मुकेश अंबानी, पिचई टाइम 'पर्सन आफ द ईयर' 2015 की दौड़ में

न्यूयार्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और गूगल के भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी सुंदर पिचई उन 50 वैश्विक हस्तियों में शामिल हैं जिनके नाम टाइम पत्रिका के सालाना पर्सन आफ

Bhasha [Updated:19 Nov 2015, 12:19 PM IST]
मोदी, पिचई टाइम...- India TV
मोदी, पिचई टाइम 'पर्सन आफ द ईयर' 2015 की दौड़ में

न्यूयार्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और गूगल के भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी सुंदर पिचई उन 50 वैश्विक हस्तियों में शामिल हैं जिनके नाम टाइम पत्रिका के सालाना पर्सन आफ द ईयर सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धियों की सूची में शामिल हैं।

टाइम पर्सन आफ द ईयर 2015 की घोषणा अगले महीने होगी और पत्रिका ने कहा कि यह सम्मान उस व्यक्ति को दिया जाएगा जो अच्छी या बुरी वजहों से सबसे अधिक चर्चा में रहे हैं ।

टाइम ने कहा कि मोदी ने भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को प्रोत्साहित किया और वह विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के आधुनिकीकरण की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्हें उन विवादों का भी सामना करना पड़ा जिन्हें कुछ लोग दक्षिणपंथी अतिवाद मानते हैं।

मोदी पिछले साल भी सम्मान की प्रतिस्पर्धी सूची में थे। उन्हें, हालांकि, टाइम के संपादकों ने सम्मान के लिए नहीं चुना लेकिन पाठकों के सर्वेक्षण में उन्हें विजेता घोषित किया गया और उन्हें 50 लाख मत में से 16 प्रतिशत से अधिक मत मिले।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: नरेंद्र मोदी, मुकेश अंबानी, पिचई टाइम 'पर्सन आफ द ईयर' 2015 की दौड़ में
Write a comment