1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. पोर्न स्टार को चुप कराने के लिए निजी वकील ने दिए थे 1,30,000 डॉलर, अब ट्रंप ने चुकाए पैसे

पोर्न स्टार को चुप कराने के लिए निजी वकील ने दिए थे 1,30,000 डॉलर, अब ट्रंप ने चुकाए पैसे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने निजी वकील माइकल कोहेन को 1,30,000 डॉलर की वह राशि वापस दे दी है जो कोहेन ने वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले उनकी ओर से पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल को चुप रहने के लिए दी थी।

Edited by: India TV News Desk [Published on:03 May 2018, 2:15 PM IST]
donald trump- India TV
donald trump

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने निजी वकील माइकल कोहेन को 1,30,000 डॉलर की वह राशि वापस दे दी है जो कोहेन ने वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले उनकी ओर से पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल को चुप रहने के लिए दी थी। यह जानकारी राष्ट्रपति के एक अधिवक्ता ने दी। न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर रुडोल्फ गिउलिआनि हाल ही में ट्रंप की कानूनी टीम का हिस्सा बने हैं। उन्होंने ‘फॉक्स न्यूज’ के प्रस्तोता सियान हनीटी से एक साक्षात्कार में यह रहस्योद्घाटन किया। रुडोल्फ का यह बयान ट्रंप के पिछले महीने ‘एयर फोर्स वन’ को दिए उस बयान से एकदम उलट है जिसमें उन्होंने इस बात से साफ इंकार किया था कि उनके वकील माइकल कोहेन ने डेनियल को 1,30,000 डॉलर दिए थे। (ईरान में 5.2 तीव्रता का भूकंप, लगभग 105 लोग घायल )

गिउलिआनि ने कहा, ‘‘वह पैसा अभियान के लिए तय राशि का हिस्सा नहीं थी। इससे अभियान वित्तपोषण का उल्लंघन नहीं हुआ है।’’ उन्होंने कहा कि पैसा कानून कंपनी द्वारा दिया गया था और राष्ट्रपति ने उसे वापस कर दिया है। गिउलिआनि ने ‘द वॉल स्ट्रीट जनरल’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘उन्होंने (ट्रंप ने) कोहेन को पैसे वापस दे दिए हैं। अभियान वित्तपोषण को कोई उल्लंघन नहीं हुआ है। किसी तरह का अपराध नहीं हुआ। माइकल को इससे निपटने का अधिकार दिया गया था।’’

उनके बयान के ट्रंप के बयान से उलट होने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘यह कोई मुद्दा ही नहीं है। कोहेन उनके वकील थे और उन्हें इस मामले से निपटने का अधिकार दिया गया था।’’ उन्होंने कहा कि ट्रंप को ‘‘शायद भुगतान किए जाने की जानकारी ही नहीं रही होगी।’’ गिउलिआनि ने ‘फोक्स न्यूज’ से कहा था कि ट्रंप ने कुछ महीनों में धीरे-धीरे करके वह राशि अदा कर दी थी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019