1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर पॉल एलन का 65 वर्ष की आयु में निधन

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर पॉल एलन का 65 वर्ष की आयु में निधन

दुनिया की अग्रणी टेक्‍नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और टेक्‍नोलॉजी दिग्‍गज पॉल एलन का निधन हो गया है। वे 65 वर्ष के थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 16, 2018 6:45 IST
Paul Allen- India TV
Paul Allen

दुनिया की अग्रणी टेक्‍नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और टेक्‍नोलॉजी दिग्‍गज पॉल एलन का निधन हो गया है। वे 65 वर्ष के थे। वे ब्‍लड कैंसर (नॉन-हॉगकिंस लिंफोमा) से पीडि़त थे। वे 2009 में इस बीमारी का इलाज करा चुके थे। लेकिन 2 हफ्ते पहले ही इस बीमारी ने उन्‍हें एक बार फिर चपेट में ले लिया था। परिवार के लोगों के मुताबिक वे अपनी बीमारी से जल्‍द स्‍वस्‍थ होने के लिए आशान्‍वित थे।

पॉल के साथ मिलकर माइक्रोसॉफ्ट की स्‍थापना करने वाले बिल गेट्स ने पॉल के निधन पर दुख व्‍यक्‍त किया है। गेट्स ने अपने बयान में कहा है कि मेरे सबसे अजीज और सबसे पुराने दोस्‍त पॉल का चले जाना मेरे लिए बहुत बड़ा आघात है। पॉल के बिना आज के समय के पर्सनल कंप्‍यूटर का अस्‍तित्‍व में होना नामुमकिन था।

अमेरिकी समयानुसार सोमवार दोपहर पॉल का निधन हुआ। पॉल की मृत्‍यु की घोषणा करते हुए उनकी बहन जोडी ने कहा कि वे सिर्फ एक सफल बिजनेसमैन नहीं थे, बल्कि जीवन के हर एक पैमाने में एक उम्‍दा इंसान थे। पॉल और उनके स्‍कूल के दोस्‍त बिल गेट्स ने 1975 में माइक्रोसॉफ्ट की स्‍थापना की थी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13