1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. पाकिस्तान के दौरे पर कब जाएंगे? इस महत्वपूर्ण सवाल पर डोनाल्ड ट्रंप ने दिया ये मजेदार जवाब

पाकिस्तान के दौरे पर कब जाएंगे? इस महत्वपूर्ण सवाल पर डोनाल्ड ट्रंप ने दिया ये मजेदार जवाब

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को वाइट हाउस के ओवल ऑफिस में मुलाकात की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 23, 2019 13:00 IST
Love to go Pakistan at the right time, says Donald Trump | AP Photo- India TV
Love to go Pakistan at the right time, says Donald Trump | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को वाइट हाउस के ओवल ऑफिस में मुलाकात की। इस दौरान ट्रंप से पाकिस्तान जाने को लेकर सवाल पूछा गया जिसका उन्होंने बेहद ही मजेदार जवाब दिया। हालांकि ट्रंप और इमरान की यह मुलाकात इस जवाब को लेकर नहीं बल्कि अमेरिकी राष्ट्रपति के कश्मीर मुद्दे पर दिए गए एक बयान को लेकर चर्चा में आ गई। ट्रंप के इस बयान पर भारत के साथ-साथ अमेरिका के भी राजनीतिक हलकों में बवाल मचा हुआ है।

Related Stories

पाकिस्तान जाने के सवाल पर यह बोले ट्रंप

इमरान खान के साथ जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह जरूर पाकिस्तान के दौरे पर जाना चाहेंगे, लेकिन उन्हें इसके लिए कोई आमंत्रण नहीं मिला है। ट्रंप ने सवाल के जवाब पर हंसते हुए कहा, ‘मैं ऐसा अभी कुछ कह नहीं सकता, अभी तक उन्होंने मुझे आमंत्रित नहीं किया है। आज की बैठक के बाद उन्होंने नहीं किया। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि वह करेंगे। जी हां, मैं सही समय पर पाकिस्तान के दौरे पर जाना चाहूंगा।’

कश्मीर पर ट्रंप के बयान को भारत ने किया खारिज
भारत सरकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के उस चौंकाने वाले दावे से इनकार किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें कश्मीर पर मध्यस्थता करने के लिए कहा था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया था, ‘हमने अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा प्रेस को दिये उस बयान का देखा है जिसमें उन्होंने कहा है कि यदि भारत और पाकिस्तान अनुरोध करते हैं तो वह कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रंप से इस तरह का कोई अनुरोध नहीं किया है।’ बाद में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी ट्रंप के दावे को नकार दिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment