1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. लास वेगस गोलीकांड: मृतकों की संख्या बढ़कर 59 हुई, 527 लोग घायल

लास वेगस गोलीकांड: मृतकों की संख्या बढ़कर 59 हुई, 527 लोग घायल

अमेरिका के लास वेगस में संगीत कंसर्ट के दौरान हुई गोलीबारी की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 59 हो गई है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 03, 2017 10:29 IST
Los Vaas gunfire Death toll rises to 59- India TV
Los Vaas gunfire Death toll rises to 59

वाशिंगटन: अमेरिका के लास वेगस में संगीत कंसर्ट के दौरान हुई गोलीबारी की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 59 हो गई है। इस घटना में 527 लोग घायल हुए हैं। इस हमले को नेवादा के नागरिक स्टीफन पैडक (64) ने अंजाम दिया। उनने रविवार रात मैंडले बे रिसॉर्ट एंड कैसिनो की 32वीं मंजिल से स्वचालित हथियारों से भीड़ पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई। पुलिस के मुताबिक, पैडक ने इस घटना के बाद खुद को भी गोली मार दी। विशेष बचाव दल के अधिकारियों को उसका शव उसके होटल के कमरे से मिला। (बिना सबूत पेश किए इस्लामिक स्टेट ने ली लास वेगस गोलीबारी की जिम्मेदारी)

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में इस घटना पर चर्चा करते हुए कहा, "यह बेहद दुष्टता भरा काम था।" ट्रंप ने कहा कि उनकी बुधवार को लास वेगस जाने की योजना है। वह इस दौरान कानून प्रवर्तन अधिकारियों और पीड़ितों के परिजनों एवं संबंधियों से मिलेंगे।

ट्रंप ने कहा, "हम पीड़ितों के परिवार वालों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। हम आपके साथ हैं और हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि वह आपको इस बुरे वक्त से उबारें। धर्मग्रंथ हमें सिखाते हैं कि भगवान पीड़ितों के साथ है और वह उन लोगों की मदद करते हैं, जिनकी आत्मा कुचली जा चुकी है।" पैडक ने रात लगभग 10.08 बजे रूट 91 हार्वेस्ट पर संगीत कंसर्ट में हिस्सा ले रहे लोगों पर गोलियां बरसाई। इस कंसर्ट में लगभग 22,000 लोग हिस्सा ले रहे थे। जिस वक्त यह गोलीबारी शुरू हुई, उस समय गायक जेसन एलडीन मंच पर प्रस्तुति दे रहे थे और उन्हें वीडियो में गोलीबारी शुरू होने के बाद मंच से भागते देखा जा सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment