1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका में बड़ा सड़क हादसा, लिमोजिन सवार 18 लोगों समेत कुल 20 की मौत

अमेरिका में बड़ा सड़क हादसा, लिमोजिन सवार 18 लोगों समेत कुल 20 की मौत

अमेरिका के सबसे बड़े शहर न्यूयॉर्क के पास एक कार दुर्घटना में 20 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 08, 2018 10:40 IST
Limousine crash kills 20 people in 'deadliest' US accident in a decade in New York- India TV
Limousine crash kills 20 people in 'deadliest' US accident in a decade in New York

न्यूयॉर्क: अमेरिका के सबसे बड़े शहर न्यूयॉर्क के पास एक कार दुर्घटना में 20 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे में एक लिमोजिन में सवार 18 लोगों समेत कुल 20 लोगों की मौत हो गई। इस घटना को अमेरिका में पिछले एक दशक की सबसे भयंकर सड़क दुर्घटना माना जा रहा है। लिमोजिन में सवार लोग एक बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट करने जा रहे थे, तभी यह हादसा हो गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शोहारी काउंटी में इस लिमोजिन कार ने लाल बत्ती पार करते हुए एक दुकान के बाहर खड़ी एसयूवी को टक्कर मार दी। हादसे में लिमोजिन में सवार सभी 18 लोगों और 2 राहगीरों की मौत हो गई। अधिकारियों और मृतकों के परिजनों ने रविवार को बताया कि ये सभी लोग जन्मदिन समारोह में शामिल होने जा रहे थे। कार में 4 बहनें, उनके अन्य रिश्तेदार और दोस्त सवार थे। शनिवार को हुई इस दुर्घटना को अधिकारियों ने पिछले करीब एक दशक का सबसे बड़ा सड़क हादसा बताया।

मृतकों में से एक की रिश्तेदार बारबरा डगलस ने रविवार को बताया, ‘वे लड़कियां काफी अच्छी थी। वे उनके लिए कुछ भी कर सकती थी और वे एक-दूसरे के काफी करीब थी और उन्हें अपने परिवार से बहुत प्यार था।’ स्टेट पुलिस फर्स्ट डिप्टी सुपरिटेंडेंट क्रिस्टोफर फायर ने न्यूयॉर्क के लैथम में बताया कि न्यूयॉर्क शहर से करीब 170 मील (270 किलोमीटर) दूर शोहारी में रूट 30 पर 2001 फोर्ड एक्स्कर्शन लिमोजिन कार शनिवार को करीब दोपहर 2 बजे रूट 30 एक से लगे एक टी-जंक्शन (मोड़) पर रुक नहीं पाई और तेज रफ्तार की वजह से सड़क के उस पार चली गई।

उन्होंने बताया कि इसके बाद लिमोजिन ने ऐपल बैरल कंट्री स्टोर के बाहर खड़ी एक एसयूवी कार को टक्कर मार दी। दुर्घटना में लिमोजिन के चालक, उसमें सवार 17 यात्रियों और दो राहगीरों की मौत हो गई। वहीं पास में अपनी बहनों के साथ खरीददारी करने आई एक महिला लिंडा रिले ने बताया कि दुर्घटना से किसी विस्फोट की तरह आवाज सुनाई दी।

वीडियो: न्यूयॉर्क में लिमोजिन क्रैश में 20 लोगों की मौत

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment