1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. लास वेगस हमलावर ने पहले सुरक्षाकर्मी पर चलाई थी गोली

लास वेगस हमलावर ने पहले सुरक्षाकर्मी पर चलाई थी गोली

अमेरिका के लास वेगस में एक अक्टूबर को म्यूजिक कंसर्ट में आई भीड़ पर गोलियां बरसाने से पहले हमलावर स्टीफन पैड्डोक ने एक सुरक्षाकर्मी पर भी गोली चलाई थी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 10, 2017 14:46 IST
Las Vegas gunman fired on security guard before mass...- India TV
Las Vegas gunman fired on security guard before mass shooting

लास वेगस: अमेरिका के लास वेगस में एक अक्टूबर को म्यूजिक कंसर्ट में आई भीड़ पर गोलियां बरसाने से पहले हमलावर स्टीफन पैड्डोक ने एक सुरक्षाकर्मी पर भी गोली चलाई थी। लास वेगस हमले में 59 लोगों की मौत हो गई थी। सीएनएन ने क्लार्क काउंटी के शेरिफ जोसेफ लोम्बाडरे के हवाले से बताया कि पैड्डोक ने एक अक्टूबर को रात 9.59 बजे सुरक्षाकर्मी जीसस कैम्पोस के पैर में गोली मारी थी। (जापान में 12 दिन का चुनाव प्रचार अभियान आज से शुरू)

लोम्बाडरे ने कहा, "हमें पता लगा है कि हमलावर ने कंसर्ट में आई भीड़ पर गोलियां बरसाने से पहले कैम्पोस पर गोली चलाई थी।" पैड्डोक ने एक अक्टूबर को रात 10.05 बजे 'रूट 91 हार्वेस्ट' फेस्टिवल में आई भीड़ पर मैंडले बे रिसॉर्ट एंड कसिनो की 32वीं मंजिल पर स्थित अपने कमरे से अंधाधुंध गोलियां चलाई थीं। लोम्बोडरे के मुताबिक, पैड्डोक ने गोलीबारी रात 10.15 पर बंद की। प्रशासन को अभी तक पता नहीं चल पाया है कि उसने गोलीबारी क्यों रोकी?

सीएनएन के मुताबिक, पुलिसकर्मी जब तक उसके कमरे में पहुंचते, पैड्डोक खुद को गोली मार चुका था। जांचकर्ता अभी भी पैड्डोक के होटल के कमरे से इकट्ठा किए गए साक्ष्यों की जांच कर रहे हैं और पैड्डोक की पृष्ठभूमि की जांच कर रहे हैं कि आखिर क्यों इस सेवानिवृत्त अकाउंटेंट ने इस भयावह कांड को अंजाम दिया। लोम्बाडरे का कहना है कि पुलिस को इस बात के साक्ष्य नहीं मिले हैं कि इस घटना को अंजाम देने में एक और शख्स शामिल था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment