1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. ईरान के साथ परमाणु समझौता करना अमेरिका के हित में

ईरान के साथ परमाणु समझौता करना अमेरिका के हित में

अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने आज कहा है कि ईरानी परमाणु समझौते में बना रहना अमेरिका के हित में हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 16, 2017 6:35 IST
रेक्स टिलरसन- India TV
रेक्स टिलरसन

वाशिंगटन: अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने आज कहा है कि ईरानी परमाणु समझौते में बना रहना अमेरिका के हित में हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी उनकी इस बात से सहमत हैं। (पोप फ्रांसिस द्वारा घोषित 35 नए संतों में मेक्सिको के 3 बाल शहीद भी)

व्हाइट हाउस से शुक्रवार को दिए गए एक तल्ख भाषण में ट्रंप ने ईरान को मतांध शासन बताते हुए कहा था कि इस देश ने परमाणु समझौते का उल्लंघन किया है। ट्रंप ने घोषणा की कि वह कांग्रेस में इस समझाौते को प्रमाणपत्र देना जारी नहीं रखेंगे लेकिन उन्होंने उससे अमेरिका के तत्काल हटने से इनकार किया और इसे कांग्रेस के पर छोड़ दिया।

उधर, संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा कि ईरान को आतंकवाद का समर्थन करने और परमाणु समझौता का उल्लंघन करने के लिए जिम्मेदार ठहराए जाने की जरूरत है। हेली ने ट्रंप की नई ईरान नीति का बचाव किया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस ऐतिहासिक समझाौते को समाप्त करने की चेतावनी दी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment